Header Ads

Green Moong Dal Khichdi Recipe | Healthy Rice Recipe

 हरी मूंग फाइबर और प्रोटीन से भरपूर होती है और इसी से बनती है आज की खिचड़ी

नुस्खा स्वास्थ्यप्रद में से एक! आइये बनाते हैं हरी मूंग दाल की खिचड़ी. मैं 1/2 कप ले रहा हूँ

हरी मूंग दाल और 1/2 कप चावल के टुकड़े कर लें। इसमें मैं पानी मिला रहा हूँ

दाल और चावल को एक साथ धो लें। पानी निथारने के बाद दाल और चावल को आराम करने के लिए रख दें

खाना पकाने से दस मिनट पहले। खाना बनाना शुरू करने का समय। मैं 2 बड़े चम्मच ले रहा हूँ। घी का। घी गरम होने के बाद, डालें



1/4 छोटा चम्मच। हिंग या हींग का।


1/2 छोटा चम्मच। सरसों के बीज का। 1 चम्मच। जीरा के. 2 मध्यम प्याज - कटा हुआ। अगला, 1 बड़ा चम्मच, कटा हुआ लहसुन। 1/2 इंच अदरक - कटा हुआ। सब्जियों को आधा मिनिट तक भूनें। 1/4 छोटा चम्मच चला जाता है। हल्दी पाउडर की. 1 चम्मच। लाल मिर्च पाउडर से. 10 सेकेंड के लिए मसाले को भूनें। दाल और चावल डालने का समय हो गया है। मिक्स। नमक स्वादानुसार डालें।


मैंने 1 बड़ा चम्मच जोड़ा है। इसके बाद, 3 और 1/2 कप पानी डालें। ढक्कन बंद करने का समय आ गया है। चलो खिचड़ी पकाते हैं

3 सीटी के लिए तेज आंच। 3 सीटी आने के बाद गैस धीमी कर दीजिये

और पांच मिनट और पकाएं और फिर आंच बंद कर दें। एक बार दबाव

बैठ जाता है, ढक्कन खोलो। खिचड़ी में हिलाओ। आइए इसे एक सर्विंग डिश में ट्रांसफर करें। तड़के के लिए, मैं गरम कर रहा हूँ

लगभग 2 बड़े चम्मच ऊपर। घी का। इसमें 1 सूखी लाल मिर्च 1 छोटा चम्मच डालें। कश्मीरी का

लाल मिर्च पाउडर


तड़का खिचड़ी के ऊपर डालिये और

हरी मूंग की खिचड़ी खाने के लिए तैयार है. वर्णन करने के लिए मेरा एक शब्द

खिचड़ी आत्मा का भोजन है। आप कुछ दही ले सकते हैं

और अचार को किनारों पर रखिये, लेकिन विश्वास रखिये यह होगा

अच्छा स्वाद, फिर भी। हमारे पुनः मिलने तक,

अच्छा खाओ, अच्छा जीओ और धन्य रहो।

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.