Header Ads

Methi Mutter Malai Recipe रेस्टोरेंट स्टाइल मेथी मटर मलाई | उत्तर भारतीय रेसिपी |

 मेथी मटर मलाई एक ऐसी सब्ज़ी है जब सही स्वाद में आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से बनाई जाती है यहाँ उन कई संस्करणों में से एक है जो हम अपने घरों में बनाते हैं, हे दोस्तों बॉम्बे शेफ वर्धनम्मा और राज सीफ़ूड में आपका स्वागत है इसके लिए मैं कुछ ताज़ी मेथी के पत्तों का उपयोग करने जा रहा हूँ मैंने अभी-अभी हार्ड स्टॉक को सॉफ्ट स्टॉक लिया है और पत्तियों को गर्म पानी में बिना काटा जाता है और इस कदम को कहा जाता है


ब्लैंचिंग को नीचे दबाएं और इसे 2 मिनट के लिए तेज आंच पर पकने दें, दो मिनट हो गए हैं और मेथी की मैथी पक गई है, आंच इसे एक और बाउल में निकाल देगी, इन पत्तियों को अधिक न पकाएं अन्यथा वे अपना रंग खो सकते हैं इसे कुछ पानी के साथ नीचे करें और अब इसे पूरी तरह से ठंडा होने दें, जबकि मेथी के पत्ते ठंडा हो रहे हैं, चलो पैन को दबाएं और ग्रेवी के साथ शुरू करें इसके लिए मुझे कुछ गर्मी चाहिए


जी ने इस अलादीन में कुछ जीरा गर्म किया है क्योंकि वे तेज पत्तों में एलाइड चटकने लगते हैं और इसके साथ ही अदरक लहसुन और कुचली हुई हरी मिर्च इसे चलाते हैं और 3040 सेकंड के बाद एक लीडेन उबले हुए प्याज के चेहरे को हिलाते हुए मैंने जानबूझकर उबाल का उपयोग किया है प्याज का पेस्ट क्योंकि प्याज का स्वाद अच्छा और मधुर है और इसे 2 से 3 मिनट के लिए तेज आंच पर पकने दें, जब यह पक रहा हो तो मैं भुना हुआ बेसन भी डालूंगा यह एक महत्वपूर्ण सामग्री है



क्योंकि यह सिर्फ ग्रेवी को एक साथ बांधता है, इसमें लेडेन उबला हुआ काजू का पेस्ट इसे एक मिश्रण देता है और इसे एक मिनट के लिए मध्यम सादे पर पकाता है जब कज़ना ग्रेवी एक मिनट के लिए पक जाता है तो मैं पानी में डाल दूंगा और इसे एक अच्छा मिश्रण दूंगा बारी-बारी से इसे अच्छी तरह मिलाने के लिए एक व्हिस्क का भी उपयोग कर सकते हैं अगली चीज़ जो इसमें जाती है वह है पिसा हुआ गरम मसाला और थोड़ी सी चीनी के साथ इसे अच्छी तरह मिलाएँ और उबाल में डालें, कृपया इसे धीमी आँच पर 30 से 40 सेकंड के लिए उबलने दें।


और बीच में उबालना शुरू करते हैं मेथी का उपयोग [संगीत] मैं ग्रेवी में कटी हुई मेथी डालूंगा और इस नमक के साथ इसे एक मिश्रण दूंगा और आंच बंद होने से ठीक पहले मैं कुछ ताजी क्रीम [संगीत] डालूंगा ] और इसी के साथ लौ मेथी मटर मलाई तैयार है, इसके साथ आपकी मेथी मटर मलाई तैयार है, इसे घर पर न बनाएं और इस दौरान प्रतीक्षा करें


बॉम्बे शेफ को अभी किचन करना है और हमारे वीडियो को लाइक और शेयर करना और राज कपूर को सब्सक्राइब करना न भूलें

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.