Header Ads

TOPIC - BITCOIN SOME KNOWLEDGE WHAT IS THIS BITCOIN IN HINDI



नमस्ते और छह मिनट अंग्रेजी में आपका स्वागत है


मैं डैन हूं और आज मेरे साथ जुड़ रहा हूं नील हे


नील हैलो डैन एजेंडे में क्या है


आज अच्छी तरह से मैं आपको एक सुराग दूंगा यह है


कुछ ऐसा जो दुनिया को गोल कर देता है


लेकिन यह वास्तव में वास्तव में मौजूद नहीं है अगर


हम सभी ने इस पर विश्वास करना बंद कर दिया


कोई फायदा नहीं है या यह क्या है


मुझे कोई सुराग नहीं मिला है, इसके बारे में कैसे?


हम्म पैसा हाँ और सिर्फ कोई पैसा नहीं


हम बात कर रहे हैं क्रिप्टो करेंसी की


मुद्रा वह धन है जिसका उपयोग किया जा रहा है


किसी दिए गए देश में एक निश्चित समय पर लेकिन


क्रिप्टो भाग के बारे में क्या अच्छा है 

क्रिप्टो एक उपसर्ग है जिसका अर्थ छिपा हुआ है या

रहस्य यह गुप्त शब्द से आया है


जिसका अर्थ है रहस्यमय या मुश्किल


समझें कि आपने के बारे में सुना होगा


पर सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो मुद्रा

पल बिटकॉइन अच्छी तरह से मैंने निश्चित रूप से किया है


नाम सुना लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि मुझे पता है

हमारा प्रश्नोत्तरी प्रश्न सबसे पहले क्या है जब

पहले बिटकॉइन क्रिप्टो करेंसी थी


बनाया गया यह 2004 बी 2009 या सी 2013 है


अच्छा मुझे लगता है कि 2004 थोड़ा सा रहा होगा


जल्दी और मुझे लगता है कि 2013 थोड़ा हो सकता है

देर हो चुकी है तो स्मार्ट मनी 2009 पर हम करेंगे

देखें कि क्या आप शो में बाद में सही हैं


तो बिटकॉइन आप इसके बारे में क्या जानते हैं


अच्छी तरह से मुझे पता है कि यह एक डिजिटल मुद्रा है इसलिए


संभवतः आप इसे ऑनलाइन खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं


चीजें आप पैसे पर सही हैं



जिसका अर्थ है दोनों बार बिटकॉइन सही करें


को छोड़कर किसी भी अन्य मुद्रा की तरह है


दो चीजों के लिए पहले यह इसके द्वारा मुद्रित नहीं है


सरकारें या बैंक जिसका अर्थ है कि


यह कानूनी निविदा नहीं है कानूनी निविदा का अर्थ है


आधिकारिक धन जिसका उपयोग किया जा सकता है


एक देश के भीतर तो इसका मतलब है कि हम नहीं कर सकते


इसका उपयोग करों का भुगतान करने या ऋणों का निपटान करने के लिए करें


बिल्कुल सही

सरकारें इसे एक के रूप में मान्यता नहीं देंगी


आधिकारिक मुद्रा हालांकि यह न्यायसंगत कार्य करती है


एक की तरह आप इसका उपयोग आइटम खरीदने के लिए कर सकते हैं


किसी से भी जो इसे स्वीकार करेगा और इसके


मूल्य दोष


2/8 उतार-चढ़ाव का अर्थ है स्तर में परिवर्तन या


राशि और दूसरी बात क्या है आह


दूसरी बात यह है कि बिटकॉइन एक है


डिजिटल मुद्रा जिसका अर्थ है कि


कुछ टोकन के अपवाद यह काफी हद तक


ऑनलाइन मौजूद है केवल आप नहीं ले जा सकते a


आपकी जेब में चारों ओर बिटकॉइन का भार


अच्छा यह एक अच्छा बदलाव करता है प्रिय


नील था कि एक पैसा भयानक तो अगर


यह एक केवल डिजिटल मुद्रा है जहां करते हैं


नए आते हैं क्या मैं बस इतना कह सकता हूँ


मेरे पास उनमें से एक लाख हैं और बनाते हैं


अपने आप को अमीर अच्छी तरह से नहीं, फिर भी आप देखते हैं



बिटकॉइन एक बैंक द्वारा विनियमित नहीं है या


सरकार इसकी अभी भी एक प्रक्रिया है कि


लोगों को धोखा देने से रोकता है


आप या तो बिटकॉइन प्राप्त करने के केवल दो तरीके


उन्हें किसी से व्यापार करें या आप खनन करें


मैं इंतज़ार करूँगा मैंने इसके बारे में सुना है यह है


जब आप चलाने के लिए अपने कंप्यूटर का उपयोग करते हैं


गणना जो अन्य बिटकॉइन को सत्यापित करती है


लेन-देन आपको इसके लिए पुरस्कृत किया जाता है


बिटकॉइन कमाकर काम करें हाँ यह पैसा है


पुरानी रस्सी के लिए जिसका अर्थ है कि यह आसान है


पैसे कमाने का तरीका वाह मैं शुरू करने जा रहा हूँ


माइनिंग तुरंत अच्छी तरह से आप नहीं होंगे


केवल एक बिटकॉइन का मूल्य हाल ही में है


काफी ऊपर चला गया और इसका कारण बना है


वास्तव में एक स्टॉक में बहुत रुचि


शिकागो में एक्सचेंज ने व्यापार शुरू कर दिया है


बिटकॉइन वायदा एक वायदा अनुबंध करता है


अनुबंध वह क्या है


मैं बीबीसी संवाददाता रोरी कैटलिन को जाने दूँगा


जोन्स ने समझाया कि वायदा


एक शर्त अनुबंध करें जहां मुद्रा


अब से एक महीना ऊपर चढ़ जाएगा


१८,००० डॉलर यानी निवेशक


बिटकॉइन पर विश्वास करें जिसने वर्ष की शुरुआत की


$1000 से कम मूल्य में वृद्धि जारी रहेगी


मूल्य में हालांकि धीमी दर पर लेकिन


बड़े बैंक अभी भी बहुत हैं


मुद्रा को लेकर संशय बढ़ा

इस संदर्भ का अर्थ है बहुत बढ़ गया


जल्दी तो अब बड़े निवेशक सट्टा लगा रहे हैं


भविष्य में बिटकॉइन के मूल्य पर

हाँ, लेकिन उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि बैंक


बहुत संदेह है कि एक संदेह है


कि इसमें कुछ वास्तविक या सत्य है


मामला जहां बिटकॉइन विश्वसनीय है या


शायद यह सबसे अच्छा नहीं है मैं इसमें शामिल नहीं होता


तो आखिर मूर्ख और उसका पैसा है


जल्द ही जुदा


ठीक है, आपको संदेह करने की ज़रूरत नहीं है


हमारे प्रश्नोत्तरी के उत्तर के बारे में हम जानते हैं


कि एक तथ्य के लिए मैंने आपसे पूछा था कि कब


बिटकॉइन क्रिप्टोक्यूरेंसी सबसे पहले बनाई गई थी


2004 बी 2009 या सी 2013 और मैंने कहा 2009


और तुम सही थे


अच्छा किया क्या हम उस पर जाएंगे


शब्दावली फिर से पहले हमारे पास मुद्रा थी



यह वह पैसा है जो किसी दिए गए में इस्तेमाल किया जा रहा है


तीन नाम के एक निश्चित समय पर देश


मुद्राएं और उनके देश मृत ठीक हैं


भारत और my . के लिए थाईलैंड रुपये के लिए बार्ट


मोज़ाम्बिक के लिए पसंदीदा मेटा गाय अगले हम


गूढ़ कुछ था जो गूढ़ है

ABHI INCOMPLETE  HAI THIS POST PLEASE WAIT SOME DAYS TO COMPLETE THIS POST 




कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.