Header Ads

Maathaadu Maathaadu Mallige: The Kauvery Derby | CSK vs RCB | R Ashwin | #csk #ipl2022 #srh #ipl

लेकिन दिलचस्प तथ्य यह है कि जब हमारे पास पिछले 7 गेम थे, तो हमें इसमें से कम से कम 5-6 गेम जीतना था और हम लगातार चार गेम हारकर जीते... KXIP के खिलाफ एक सुपर ओवर का खेल था और हम गेम हार गए , और मैं उस सुपर ओवर के पीछे का कारण था... वैसे भी... पडॉग क्या आपको वह मौसम याद है? यह मेरे मन को प्रिय था, इसलिए मुझे यह बहुत अच्छी तरह से याद है ... मुझे यह बहुत अच्छी तरह से याद है ... आप लोगों ने नीचे और नीचे धकेल कर वापसी की है ... लेकिन जैसा कि प्रवीण सर ने यहां कहा था ... मैं वास्तव में विश्वास था कि कम से कम भगवान हमारी तरफ होंगे, लेकिन अगर भगवान भी उनकी तरफ हैं ... तो वास्तव में कब जीतेंगे? प्रवीण: आप केवल SRH का समर्थन कर रहे थे, है ना? Ash: नहीं... उसे ढेर सारे कमेंट्स मिल रहे हैं ना? सीएसके का समर्थन करने के लिए ... टिप्पणी अनुभाग में लोग "प्रसन्ना ... कृपया सीएसके के अगले मैच का समर्थन करें और हम जीतेंगे" की तरह हैं ... वे इसके बारे में भावुक हो रहे हैं .


.. लेकिन वह सीएसके की तरफ आएंगे या नहीं ... आइए आज के सेगमेंट पर पहले दौर में चलते हैं ... 'काथुवाकुला रेंदु काधल' (हवा से प्यार की एक जोड़ी)। सीएसके बनाम आरसीबी का आज का मैच डीवाई पाटिल में हो रहा है... आइए चलते हैं 'काथुवाकुला रेंदु काधल' (हवा से प्यार की एक जोड़ी) के पहले दौर में, हम पडॉग से शुरू करेंगे... नहीं... नहीं। .. हमारे दर्शकों को समझना होगा... तो चलिए शुरू करते हैं प्रवीण से... सीएसके बनाम आरसीबी... आरसीबी रेड हॉट फॉर्म में है प्रवीण .. क्या आपके पास आरसीबी के लिए कुछ है या आप पूरी तरह से सीएसके की तरफ हैं... के लिए यकीन है कि मैं सीएसके की तरफ रहूंगा ... यहां तक ​​​​कि आखिरी मैच को इस 'काथुवाकुला रेंदु काधल' (हवा से प्यार की एक जोड़ी) दौर के लिए एक उदाहरण के रूप में लें ... उस फिल्म में, एक स्थिति होगी फीमेल लीड में से किसी एक को चुनने के लिए मुख्य भूमिका...


आपने हमें 'काथुवाकुला रेंदु काधल' (हवा से प्यार की एक जोड़ी) संदर्भ के बारे में बताया है, है ना?
लीड के बारे में फीमेल लीड्स में से किसी एक को चुनना... तो वह लीड कौन है? सीएसके के प्रशंसक ... वे मुख्य पात्र हैं जो पक्षों को चुनने में उलझन में थे क्योंकि एसआरएच में हमारे टीएन खिलाड़ी थे ... सुंदर और नट्टू की तरह और इस तरफ सीएसके टीम थी ... इसलिए वे समर्थन करने के लिए भ्रमित थे तो वह मुख्य किरदार हमारे सीएसके प्रशंसक हैं ... ठीक है, अब पोडॉग से पूछें ... पिछली बार उनके कन्नड़ में गाने के बारे में मीम्स थे ... यह इतना लंबा था ... (कन्नड़ में बोलता है) (कन्नड़ में गाता है) ( कन्नड़ में बोलता है) प्रवीण... मुझे आधा हिस्सा समझ में आ गया लेकिन उसने बीच-बीच में "नारियल की बर्फी" मांगी और आप इस पर हंसे भी... आप जानते हैं कि सौंदर्य हिस्सा क्या है? वह कन्नड़ में बात करने से कन्नड़ में गायन करने में सक्षम था क्या आपको उसके कन्नड़ में बोलने के बारे में कोई मुख्य विशेषता मिली? कम से कम आपने पाया कि उसने कन्नड़ में गाया था..


. मैं वह भी नहीं कर पा रहा था... (कन्नड़ में वेंकटेश प्रसाद का अनुकरण करता है), ठीक है प्रवीण, क्या आप कन्नड़ जानते हैं? मुझे लगता है कि वह कन्नड़ भी नहीं बोल रहा है ... बहुत से लोग कह रहे हैं कि पोडॉग उचित कन्नड़ में भी नहीं बोल रहा है .. एन्ना दा केकुरा मथिरी इरुक्कु अवार कन्नड़ (यह भी क्या है, कन्नड़), आप कृपया उस गीत को वेंकटेश प्रसाद को भेजें। ... वह इसकी सराहना करेंगे (पडॉग वेंकटेश प्रसाद और विनय कुमार की नकल करते हैं) कैप्टन प्रभाकरण। कैप्टन प्रभाकरन... कम से कम इस दौर में क्या वह तमिल में बात करेंगे... कृपया तमिल और कन्नड़ दोनों में बोलें... हम कन्नड़ सुपरस्टार पोडॉग से शुरुआत करेंगे.. आप कहते हैं क्या आप कन्नड़ जानते हैं? मुझे लगता है कि वह कन्नड़ भी नहीं बोल रहा है ... बहुत से लोग कह रहे हैं कि पोडॉग उचित कन्नड़ में भी नहीं बोल रहा है .. एन्ना दा केकुरा मथिरी इरुक्कु अवार कन्नड़ (यह भी क्या है, कन्नड़), आप कृपया उस गीत को वेंकटेश प्रसाद को भेजें। ... वह इसकी सराहना करेंगे (पडॉग वेंकटेश प्रसाद और विनय कुमार की नकल करते हैं) कैप्टन प्रभाकरण। कैप्टन प्रभाकरन... कम से कम इस दौर में क्या वह तमिल में बात करेंगे... कृपया तमिल और कन्नड़ दोनों में बोलें... हम कन्नड़ सुपरस्टार पोडॉग से शुरुआत करेंगे.. आप कहते हैं क्या आप कन्नड़ जानते हैं? .


मुझे लगता है कि वह कन्नड़ भी नहीं बोल रहा है ... बहुत से लोग कह रहे हैं कि पोडॉग उचित कन्नड़ में भी नहीं बोल रहा है .. एन्ना दा केकुरा मथिरी इरुक्कु अवार कन्नड़ (यह भी क्या है, कन्नड़), आप कृपया उस गीत को वेंकटेश प्रसाद को भेजें। ... वह इसकी सराहना करेंगे (पडॉग वेंकटेश प्रसाद और विनय कुमार की नकल करते हैं) कैप्टन प्रभाकरण। कैप्टन प्रभाकरन... कम से कम इस दौर में क्या वह तमिल में बात करेंगे... कृपया तमिल और कन्नड़ दोनों में बोलें... हम कन्नड़ सुपरस्टार पोडॉग से शुरुआत करेंगे.. आप कहते हैं विनय कुमार) कप्तान प्रभाकरण। कैप्टन प्रभाकरन... कम से कम इस दौर में क्या वह तमिल में बात करेंगे... कृपया तमिल और कन्नड़ दोनों में बोलें... हम कन्नड़ सुपरस्टार पोडॉग से शुरुआत करेंगे.. आप कहते हैं विनय कुमार) कप्तान प्रभाकरण। कैप्टन प्रभाकरन... कम से कम इस दौर में क्या वह तमिल में बात करेंगे... कृपया तमिल और कन्नड़ दोनों में बोलें... हम कन्नड़ सुपरस्टार पोडॉग से शुरुआत करेंगे.. आप कहते हैं कप्तान के लिए आपके पास क्या सलाह है? कप्तान फाफ ... फाफ डुप्लेसिस सीएसके के खिलाफ खेलने जा रहे हैं और सीएसके के प्रशंसकों ने पहले ही टिप्पणी अनुभाग में उनसे सीएसके के लिए अनुकूल खेलने के लिए अनुरोध किया होगा ... वैसे ही, आप क्या कहने जा रहे हैं? यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है... काश ऐसा कुछ नहीं होता क्योंकि मैं चाहता हूं कि आज सीएसके जीत जाए... अगर वे डीवाई पाटिल में 160 रन बना लेते हैं... तो आपके पास बचाव करने का एक उचित मौका है... छोड़ दें सभी कारण ... सीएसके को देने के लिए ओस के पास बहुत कुछ है 

... आरसीबी को बीच के ओवरों पर नियंत्रण रखना चाहिए ... उन्हें इसे करने के लिए हर्षल पटेल और हसरंगा दोनों को लाने की जरूरत है। मुझे हर्षल पटेल के लिए खेद है। वह इस समय व्यक्तिगत नुकसान से गुजर रहे हैं। उसने बुलबुला छोड़ दिया है। मुझे नहीं पता कि इस समय क्या कहूं। टाइम्स अस्थिर हैं। हम अपनों को खो रहे हैं। अगुआ' इसे एक संदेश के रूप में न मानें ... उन्हें महत्व दें और अपने करीबी लोगों के साथ अधिक खर्च करें। हर्षल पटेल का अनुपलब्ध होना आरसीबी के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि बीच के ओवरों में... विशेष रूप से, ज्यादातर लोगों को आश्चर्य होता है कि भले ही कई गेंदबाज धीमी गेंदें फेंकते हैं, हर्षल पटेल की धीमी गेंदें तुलनात्मक रूप से कठिन होती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि... जिस तरह से वह पकड़ता है और जिस तरह से वह गेंद डालता है। दो ऑफ-कटर विशेषज्ञ मुस्तफिजुर रहमान और हर्षल पटेल हैं। देखो वे गेंद को कैसे छोड़ते हैं, उनकी पकड़ इस तरह होगी और वे अपने अंगूठे से गेंद को धक्का देंगे... और जब आप ऐसा करेंगे, तो और अधिक डुबकी लगेगी और आपको लगता है कि गेंद आ रही है, लेकिन यह वास्तव में जीत गई 'टी... यह आपके विचार से धीमा होगा। इसलिए जब आप इसे अपने सामने वाले पैर से करते हैं, तो आप बहुत कुछ खो देंगे। तो हम नहीं करते पता नहीं आरसीबी हर्षल पटेल की कमी को पूरा करने के लिए डैमेज कंट्रोल के लिए क्या करेगी। इसलिए महत्वपूर्ण बात यह है कि वे इस मैच में हसरंगा का इस्तेमाल कैसे करते हैं, उन्हें पावरप्ले में उनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, बल्कि 7,9,11 और 13वें ओवर में उन्हें गेंदबाजी करनी चाहिए। उसके लिए, उन्हें पावरप्ले में सिराज को कम से कम 3 ओवर देकर आक्रमणकारी स्लॉट के साथ जाना चाहिए। क्योंकि सीएसके कई शॉट खेल रही है। दुर्भाग्य से उनके स्टार वार्ड रुतुराज गायकवाड़ को उनका फॉर्म नहीं मिला है,

 लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह करेंगे। तो सिराज का 3 ओवर आगे और हसरंगा के 4 ओवर बीच के ओवर में सीएसके के शीर्ष क्रम और मध्य क्रम को 14 ओवरों के भीतर गिराने के लिए पर्याप्त हैं, वे सीएसके को 150 रनों के भीतर प्रतिबंधित कर सकते हैं, और शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप के साथ आरसीबी को मिला है, खासकर डीके और इस तरह के साथ 6 पर आना, आरसीबी के लिए यह आसान लक्ष्य होगा, उम्मीद है, ऐसा नहीं होगा। उम्मीद है कि सीएसके को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए और टॉस की बात करें तो मैंने संजू को एक नया सिक्का भी दिया है, सीएसके इन दिनों टॉस नहीं जीत रहा है। कई टीमों का मानना ​​है कि अगर वे टॉस जीत सकते हैं, तो वे मैच जीत सकते हैं, क्योंकि ....विकेट थोड़ा धीमा है, ओस नहीं है, और गेंदबाज आसानी से बाद में ओस कारक के साथ खेल को बदल देते हैं। वैसे भी, चलो "हमारी उंगलियों को पार करते हैं और आशा करते हैं कि यह आएगा," हमारे प्रवीण कहते हैं। हमारे 'कप्तान प्रभाकरण' जडेजा के लिए कोई सलाह मिली? वास्तव में, हमारे तमिलनाडु के खिलाड़ी बद्रीनाथ ने कहा "चलो युवाओं को मौका दें" और एक युवा उत्थान आंदोलन लाया है ... आप क्या सोचते हैं? नहीं, मैंने उन्हें ड्वेन प्रीटोरियस को मुख्य प्रिटोरियस के रूप में इस्तेमाल करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने उन्हें एक सादे प्रीटोरियस के रूप में बेंच दिया है ... इसलिए, मुझे लगता है कि उन्हें धोनी के पैटर्न का पालन करना चाहिए और टीम में लगातार बदलाव नहीं करना चाहिए ... हर मैच में कम से कम 1 बदलाव होता है। इसलिए, अगर वे ऐसा करना बंद कर देते हैं, तो मुझे लगता है कि टीम स्थिर हो जाएगी। एक और बात यह है कि ज्यादातर सीएसके प्रशंसकों को भी ऐसा ही लगता है कि सुरेश रैना को डगआउट पर होना चाहिए क्योंकि वह एक बेहद सकारात्मक व्यक्ति हैं। हो सकता है कि यह हमारी बदकिस्मती हो,

 उसके साथ न हों और इसलिए हम खराब प्रदर्शन करते हैं। वह इतना सकारात्मक है कि अगर वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करता है तो वह हमारी प्रतिद्वंद्वी टीम की भी सराहना करेगा। इसलिए, न केवल कप्तान से बल्कि सीएसके प्रबंधन से भी अनुरोध है कि उन्हें कुछ करना चाहिए और उसे डगआउट पर बैठाना चाहिए। उसे एक पेशेवर या प्रतिष्ठित जयजयकार की तरह कुछ मानद दें, क्योंकि वह पूरी टीम के लिए उत्साह का कारक होगा। इसलिए रैना को वहां रहकर टीम को खुश करना चाहिए। यह सीएसके प्रबंधन से अनुरोध है। पोडॉग कुछ कहने के लिए इतने उत्सुक हैं, आइए सुनते हैं उन्हें क्या कहना है... नहीं, वह ड्वेन प्रिटोरियस के बारे में इतना ऊंचा कह रहे हैं लेकिन क्या आपने उनकी गेंदबाजी देखी है? मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या आप करते हैं... यह ऐसा है: [कन्नड़ में गाने के लिए आगे बढ़ता है] इस तरह की स्थिति है, और मेन-प्लेन या साइड प्रीटोरियस का उपयोग करने में क्या उपयोग है? तुम मुझे बताओ... प्रवीण मुझे पूरा यकीन है कि मैं' यह गाना पहले कहीं सुना है... आप इसे अभी सुन रहे हैं। ऐसा कोई तरीका नहीं है जिसे आपने पहले सुना हो… नहीं, नहीं, जब उन्होंने "बॉस-कराब" गाया, तो ऐसा लगता है कि मैंने इसे सोनी मैक्स या कुछ और में पहले सुना है ..

. ठीक है, तो कप्तान प्रभाकरन के लिए यही सलाह है और पोडॉग कहते हैं, उन्हें 150 के नीचे लाओ और हम आसानी से जीत सकते हैं…। विशेष रूप से दिनेश कार्तिक जिस फॉर्म में हैं, और प्रवीण कहते हैं कि डॉविन प्रीटोरियस को मेन प्रीटोरियस बनाओ और उसे गेंदबाजी दो! और फिर तुमने कुछ और कहा प्रवीण? आह हाँ, सुरेश रैना। वह कमेंट्री कर रहा है.. क्या आप इसके बारे में जानते हैं? हां, उनकी कमेंट्री अच्छी है, लेकिन मुझे लगता है कि टीम को सकारात्मक अहसास देने के लिए उन्हें डगआउट में होना चाहिए... क्योंकि हम दो सीजन में इतना खराब खेल रहे हैं जहां वह नहीं खेले। हाँ, दो सीज़न जो महामारी के दौरान आयोजित किए गए थे। पडॉग सुरेश रैना पर आपकी क्या टिप्पणी है? क्या उनमें एक खिलाड़ी के रूप में टीम में आने की क्षमता है? दीपक चाहर यहां भी नहीं हैं। तो क्या रैना उनकी जगह आ सकते हैं? चाहर की चोट पर कोई अपडेट? वे हमें बताते रहते हैं कि वह जल्द ही कभी भी आएंगे, यह "बाघ की तलाश" कहानी की तरह है। एक समय के बाद, हमें ध्यान देने की आवश्यकता है कि हमारे पास केवल 4 मैच बचे हैं, हम किस प्रकार के प्रतिस्थापन प्राप्त कर सकते हैं? ईमानदारी से कहूं तो मैं प्रवीण से सहमत हूं और ज्यादातर लोग इससे सहमत नहीं होंगे। मैं रैना को टीम में वापस लाऊंगा। कुछ भी हो, वह कई सालों से सिस्टम में हैं, उन्हें 'मिस्टर' कहा जाता है। आईपीएल'।


उन्होंने लगातार 10 सीज़न में लगातार 400+ रन बनाए हैं! उसका गुण हमेशा रहेगा! उथप्पा और रायुडू जैसे अनुभवी खिलाड़ी हमारे दस्ते में हैं मतलब.. सुरेश रैना जैसा खिलाड़ी हमारे दस्ते में और ताकत जोड़ेगा! प्रवीण ने जो कहा, मैं उसे पूरी तरह से स्वीकार और सहमत हूं। आशा है कि ऐसा होता है। वास्तव में, हमारे पास एडम मिल्ने के लिए एक स्लॉट भी है जो एक साइड स्ट्रिंग समस्या से पीड़ित है। आप एक विदेशी खिलाड़ी को भारतीय खिलाड़ी से बदल सकते हैं, लेकिन आप इसके विपरीत नहीं कर सकते... मैं सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि, क्योंकि 8 विदेशी स्लॉट हैं, आप उनमें से किसी एक स्लॉट में एक भारतीय खिलाड़ी को बदल सकते हैं। क्योंकि वह आईपीएल है! ठीक, तो अगले दौर के लिए तैयार हो जाइए, जो कि बीस्ट मोड है! (बीस्ट मोड) हम, राजस्थान रॉयल्स, तमिल नए साल के दौरान एक मैच है और निश्चित रूप से हम गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेल रहे हैं! हम साईं से मिल सकते हैं। सु. Sai.su और Sai.K दोनों हैं, लेकिन उससे पहले, RCB बनाम CSK में बीस्ट मोड में कौन जाने वाला है? पोडॉग! आगे बढ़ो! 


अगर आपको लगता है कि 4 बजे के बाद, आप सभी हमारे साथ मधुरता से बात करने के लिए आते हैं, जब आप पुलिस को बुलाने की कोशिश करेंगे तो हम आपको एक युद्ध-कुल्हाड़ी दिखाएंगे, यह काम नहीं करेगा, यह हमारा 'जिला' है! हम जो कहते हैं, वह यहाँ जाता है! मास्टर प्लान में हम जो योजना बनाते हैं! यदि आप एक लड़ाई की तलाश में हैं, तो हम अपने जानवर, विराट कोहली को बाहर निकालेंगे, और आप सभी को प्रसारित करेंगे! कोहली इस बार हमारे जानवर हैं! क्या प्रवीण? क्या यह भूमिका उलट है? क्या आप अभी गाएंगे या क्या? अगर मैं गाऊं तो हर कोई नाराज हो जाएगा... मैं पूछूंगा जैसे अववई शनमुघी फिल्म में! मामी, कितने नोट? वहाँ मत जाओ... तुम नहीं चाहते कि मैं गाऊँ। मेरा जानवर गेंदबाजों के प्रति सहानुभूति नहीं दिखाता और उसका मध्य नाम तिरुपति है। आज सीएसके का जानवर अंबाती है। वह अब तक खामोश रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि आज वह गेंदबाजों को निराश करेगा और बीस्ट मोड में जाएगा और उन सभी को कठिन समय देगा। उनका मध्य नाम तिरुपति है, इसलिए वे उनके माथे पर नामम लगाने जा रहे हैं। तो, रायुडू के पास इस सीजन में बीस्ट मोड में आने का सबसे अच्छा मौका यह मैच है... अब पोडॉग कुछ कहना चाह रहा है... मुझे लगता है कि वह तेलुगु में गाने जा रहा है क्योंकि मैं कहता हूं कि रायुडू का मध्य नाम तिरुपति है... नहीं, नहीं, वह कुछ देख रहा है। मुझे नहीं पता कि यह आंकड़े हैं या नहीं, क्योंकि अगला दौर 'कनिथन' है ना? शायद वह इसके लिए तैयारी कर रहा है। वह तुकबंदी वाले शब्दों में भी बात कर रहा था। मैंने आपको पहले ही बता दिया था कि कोहली बीस्ट मोड में जा रहे हैं, और इससे कुछ भी बदलने वाला नहीं है। एक और बात है... उसके अलावा एक और चीज रख दो। क्या तुमने सुना कि उसने क्या कहा? 

केवल बोलने से क्या अच्छा होता है? उसे लगातार 4 मैच हारे हैं। हम वहां दंगा कर रहे हैं। तो, आप मुझसे कह रहे हैं कि रायुडू प्रदर्शन नहीं करेंगे? तो अब जब रायुडू की बात आती है, तो वह [कन्नड़ में गाता है] यह मैच के बाद होने वाला है। सिर्फ एक तुकबंदी के साथ बोलने से क्या अच्छा होता है? ठीक, मुझे उस गीत का अर्थ बताओ जो तुमने अभी गाया है। प्रवीण बताएंगे। वह खुद कन्नड़ बहुत जानता है! उन्होंने कन्नन देवन चाय पाउडर के संदर्भ के बिना सीएसके का बहुत अलग तरीके से मजाक उड़ाया। बस इतना ही.. हाँ, याद रखें कि "कन्नन देवन चाय कुड़ी सीएसके पोड़ी पोड़ी" ट्रोल। उसने वही बात अलग लहजे में कही। यही बात है। 


मेरी टीम में भी कर्नाटक के बहुत सारे लड़के हैं, लेकिन वे भी इस तरह के गाने नहीं जानते होंगे, मुझे लगता है… मुझे नहीं लगता कि गाना गलत है या गायक खुद है। ठीक है, देखते हैं कि क्या वह अगले दौर में भी गाता है, जो कि कनिथन है! (कनिथन) पडॉग जाने से पहले सुन लेते हैं कि इस चक्कर में प्रवीण का क्या कहना है। प्रवीण, तुम आगे बढ़ो। मैं हमेशा की तरह मैच-अप के बारे में कहना चाहता हूं, प्रत्येक टीम के एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज के बीच। एक बात है रुतुराज। ऋतु का अर्थ है ऋतु। कोई कहता है, 'चलो वह राजा को देखते हैं', और जब आप कुछ देखना चाहते हैं तो आप कहते हैं 'देखो', तो यह रुतुराज और सिराज के बीच एक मैच-अप है। वह पहला मैच-अप है दूसरा मैच-अप ग्लेन मैक्सवेल, एक तमिल मैपिलई के बीच है, उनकी पत्नी विनी रमन हैं। उस वी को डब्ल्यू में बदलें, और आपको पता चल जाएगा कि डब्ल्यू जडेजा के लिए एक जीत होने जा रहा है। तो, यह जडेजा और मैक्सवेल के बीच है जडेजा मैक्सवेल का विकेट लेने जा रहे हैं। यह सही है? आपको उनकी शादी और उनकी पत्नी को यहां क्यों घसीटना पड़ रहा है? और आप डब्ल्यूवी रमन को भी घसीट रहे हैं! वह सिर्फ महिला विश्वकप में कमेंट्री कर रहे हैं... मैक्सवेल हमारे मापीलाई हैं। इसलिए हम जैसे चाहें उसका उपयोग कर सकते हैं! हमारे मापिलाई, हमारे कोच, आपने सभी का इस्तेमाल किया है

.. जडेजा को मैक्सवेल का विकेट लेना है, है ना? कैप्टन प्रभाकरण के दौर में यह बात आप बहुत ही सरल तरीके से बता सकते थे! पोडॉग, क्या वह सही नहीं है? मैक्सवेल ने अपना विकेट जडेजा को वांकाडे स्टेडियम में वापस दिया, है ना? क्या मैं प्रवीण सर के विश्लेषण कौशल पर भी संदेह कर सकता हूं? इसलिए मैं एक फुल-टाइम कॉमेडियन रहा हूं... क्या आप लोग इसे नहीं देखते? वह जानता है कि वह इस दौर का मालिक बनने जा रहा है, लेकिन जितना हो सके उसे कम रखते हुए वह आपको जोकोविच या नडाल जैसा एक सेट देगा और फिर... वहां से वापसी करेगा... आमतौर पर, मैं आयोजन स्थल के आंकड़े लाऊंगा इंडेक्स... लेकिन इस बार डीवाई पाटिल में... कौन से गेंदबाज सफल रहे... डीवाई पाटिल में स्थानीय टी20 टूर्नामेंट हुआ करते थे और यह आपको हैरान कर देगा... 120 या 125 स्पीड वाले तेज गेंदबाजों को मिला है कम से कम अर्थव्यवस्था... धीमी गेंदों के साथ अच्छे गेंदबाजों को कम से कम स्ट्राइक रेट मिला है और स्पिनरों को भी ... इसलिए यदि आप बहुत अधिक गति वाली गेंदें फेंकते हैं .


.. यह अच्छी तरह से काम नहीं करेगा ... तो, फिर बीच के ओवरों में उन्हें नई गेंद के साथ प्रीटोरियस और ब्रावो... क्या आपका मतलब नई गेंद से है? हाँ, नई गेंद। बेशक, जब आप शुरुआत करेंगे, तो वे आपको नई गेंद देंगे, है ना? अंपायर आपको पुरानी गेंद देंगे या क्या? पिछले 24 महीनों में टी20 में पहली 12 गेंदों में फाफ डु प्लेसिस का स्ट्राइक रेट 109 है। अनुज रावत आरसीबी में एक और नया जोड़ हैं। एमआई के खिलाफ उनका शानदार खेल था। लेकिन क्या वह शब्द से हमला करेगा? बहुत संदेहजनक। इसी तरह, पिछले 2 वर्षों में टी 20 में पहली 12 गेंदों में कोहली का स्ट्राइक रेट 107 है। सीएसके को दोनों छोर से स्पिन के साथ आक्रमण करके इसका फायदा उठाना चाहिए और अगर वे किसी तरह जल्दी स्ट्राइक कर सकते हैं, तो मैक्सवेल को जहाज को स्थिर करना नहीं पता होगा और सब। वह सिर्फ एक गियर में खेलना जानता है। आपके लिए उन्हें 30/3 या 40/3 तक कम करने का सबसे बड़ा मौका। फिर आप ब्रावो और प्रिटोरियस का परिचय कराते हैं और उन्हें हर समय धीमी गेंदें फेंकने के लिए कहते हैं। दुर्भाग्य से, उन्हें जॉर्डन को छोड़ना होगा और उसकी जगह ड्वेन प्रिटोरियस को लाना होगा और एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि रॉबिन उथप्पा इस मैदान में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण होगा। इसलिए, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए एक रास्ता खोजने की जरूरत है कि रुतुराज गायकवाड़ के साथ कोई और ऑर्डर के शीर्ष पर खुल रहा है मेरा सुझाव मोइन अली के साथ ऑर्डर के शीर्ष पर या अंबाती रायुडू के साथ खुला रहेगा। मैं अब भी मोईन अली के साथ जाऊँगा। क्योंकि मोईन अली ऐसा लग रहा है कि वह कम से कम कुछ गेंदों के बीच में है। डेविड विली की अर्थव्यवस्था और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ स्ट्राइक-रेट बहुत खराब है। यही हाल मोहम्मद सिराज का है। 

इसलिए, उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो रुतुराज गायकवाड़ पर दबाव कम कर सके। अगर वह किसी तरह पहले 5 ओवरों में जीवित रहता है, तो वह इसे बड़ा बना देगा मोहम्मद सिराज और डेविड विली का संपर्क बिंदु जमीन से नीचे है। अंबाती रायडू ने अपने ज्यादातर छक्के ट्रैक से नीचे आते हुए बनाए। यही हाल मोईन अली का भी है। इसलिए, सीएसके की रणनीति यह होनी चाहिए कि आरसीबी को स्पिन गेंदबाजों के साथ बार-बार कैसे दबाया जाए। उन्हें रायुडू या मोइन अली के साथ ओपनिंग करनी चाहिए और शुरुआत करनी चाहिए। अगर वे इसे मैनेज कर सकते हैं, तो उनके पास 175 रन होंगे, इस गेंदबाजी संयोजन के साथ विशेष रूप से हर्षल पटेल के नहीं होने के कारण, उनके पास जीतने का एक बड़ा मौका है। बहुत खूब। प्रवीण, वह कैसा था? वह बहुत अच्छा था, प्रसन्ना। आपने पिछले शो में बसरा का जिक्र किया था और उन्होंने कमेंट्री में भी बसरा का इस्तेमाल किया था। हर्षा भोगले और इयान बिशप बसरा के बारे में बात कर रहे थे। क्या आपने उन्हें पढ़ाया था या आपने उनसे इसे नोट कर लिया था? यार, आपने खुद बताया कि हमारे शो के रिलीज होने के बाद उन्होंने एक मैच में बात की थी और इसके बावजूद आप मुझसे पूछ रहे हैं कि क्या मैं उनसे कॉपी कर रहा हूं। ECOSRA नामक एक और माप है जो बॉलिंग इकोनॉमी और स्ट्राइक-रेट को जोड़ता है। कृपया मुझसे यह न पूछें कि क्या मैंने उनसे कॉपी की है यदि वे कल कमेंट्री में इसका इस्तेमाल करते हैं। इकोसार? प्रसन्ना के चचेरे भाई, मुझे लगता है। यदि गेंदबाजी अर्थव्यवस्था और स्ट्राइक-रेट को मिलाकर 28 से कम है, तो वह गेंदबाज मैच विजेता होगा। प्रसन्ना के अनुसार 1+1=2 और 11 नहीं। वह इसे और अधिक जटिल शर्तों के साथ जटिल बना रहा है। बहरहाल, अगले दौर में जाने का समय आ गया है। (मेम इंजीनियर्स) मैंने प्रसन्ना सर के बारे में एक मीम देखा। 


वह सीएसके के बारे में सभी बुरी बातें बोलता है और अंत में "मैं गलत हो सकता है" जोड़ता है, है ना? इसलिए, उन्होंने इसकी तुलना अपूर्वा सगोधरगल फिल्म से की। उस फिल्म में कमल के पास एक बंदूक है जो दोनों पक्षों को गोली मारती है। तो, प्रसन्ना सर का कहना है कि सीएसके के बारे में सभी बुरी बातें एक तरफ हैं और दूसरी तरफ "मैं गलत हो सकता हूं" वह सिर्फ दोनों पक्षों के लिए बीमा कवर रख रहे हैं। अगर ऐसा होता है, तो वह ऐसा होगा जैसे "मैंने तुमसे कहा था। मैं कभी गलत नहीं होऊंगा।" और अगर ऐसा नहीं होता है, तो वह ऐसा होगा जैसे "मैं हमेशा चाहता था कि सीएसके अच्छा करे।" टेम्पलेट का सही उपयोग और सही तुलना। एक और मीम मैंने देखा कि मुंबई इंडियंस तालिका में सबसे नीचे हमारे साथ मजबूत बनी हुई है। यह इंस्टाग्राम पर 'टॉप टेन एडमिन' से था आप 4 कप जीतने वाली टीम को आसानी से हरा सकते हैं। लेकिन हमारे 5 बार के चैंपियन अमिताभ मामा को हराने की कोशिश करें।" (अमिताभ मामा यहां मुंबई इंडियंस को संदर्भित करते हैं) प्रसन्ना, क्या आपने यह मीम देखा? क्या आप जानते हैं यह मीम किस फिल्म का है? मैं आपको यहां किसी अजीब जगह पर नहीं रखना चाहता। कृपया हमें बताएं कि आपने जो मेम देखा है। मुझे नहीं पता कि यह मीम किसने पोस्ट किया है। एक तरफ संथानम और दूसरी तरफ उदयनिधि स्टालिन होंगे। "यार, यह खेल भी हार गया?" "बेशक, यार।" "ठीक है यार, फिर मैं भी हार जाऊंगा।" एक तरफ सीएसके, दूसरी तरफ एमआई जैसा कि आपने पिछले शो में बताया था, ''अगर मैं फेल भी हो जाऊं तो दूसरे को जरूर फेल होना चाहिए.'' इसलिए, जब उनकी टीम हारती है तो सीएसके के प्रशंसकों को बुरा लग सकता है। लेकिन MI को हारते हुए देखने के बाद, वे वापस सामान्य हो जाएंगे। सीएसके को चौथी बार हारते देख वोडाफोन चिड़ियाघर ने खुदकुशी की कोशिश की। अचानक, एक पिंग है। "एमआई चौथी बार हारे।" 


तब ज़ूज़ू सब खुश हो जाता है और आत्महत्या के खिलाफ फैसला करता है। प्रवीण, एक बात बताओ। सीएसके का पूर्व खिलाड़ी होने के बावजूद मैं भावनाओं को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहा हूं। लेकिन मुझे बताओ कि एमआई को हारते देखकर सीएसके के प्रशंसक इतने खुश क्यों हो जाते हैं? यह भारत-पाकिस्तान की तरह है ना? और इसके अलावा, उनके पास हमारे 4 की तुलना में 5 खिताब भी हैं। यही कारण है कि हमारे पास सीएसके प्रशंसकों और एमआई प्रशंसकों के बीच लड़ाई है। उस' बैठना? जब इन मेमों की बात आती है तो मेरे कुछ मतभेद होते हैं। बेशक, सीएसके और एमआई एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा साझा करते हैं। उसे 99 मिले और आपको केवल 98। यह सिर्फ उत्कृष्टता के लिए एक प्रतियोगिता है तो यह ठीक है। लेकिन कभी-कभी, हम भूल जाते हैं कि यह इंडियन प्रीमियर लीग है और हम उन्हीं खिलाड़ियों को खुश करते हैं जब वे भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन हम आईपीएल के दौरान इन्हीं खिलाड़ियों को विलेन बना देते हैं।


क्या आपने कभी इसके बारे में सोचा है प्रवीण? या मैं इस एंगल से सिर्फ इसलिए सोच रहा हूं क्योंकि मैं क्रिकेटर हूं? एक स्विच होता है और जब हम उसे दबाते हैं, तो हम आईपीएल मोड में आ जाते हैं और जब हम इसे बंद करते हैं, तो हम गैर-आईपीएल मोड में आ जाते हैं। जब हम आईपीएल मोड में होते हैं, तो हम नहीं चाहेंगे कि कोहली और रोहित शर्मा रन बनाएं क्योंकि वे दूसरी टीमों के लिए खेल रहे हैं। यह सिर्फ उत्कृष्टता के लिए एक प्रतियोगिता है तो यह ठीक है। लेकिन कभी-कभी, हम भूल जाते हैं कि यह इंडियन प्रीमियर लीग है और हम उन्हीं खिलाड़ियों को खुश करते हैं जब वे भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन हम आईपीएल के दौरान इन्हीं खिलाड़ियों को विलेन बना देते हैं। क्या आपने कभी इसके बारे में सोचा है प्रवीण? या मैं इस एंगल से सिर्फ इसलिए सोच रहा हूं क्योंकि मैं क्रिकेटर हूं? एक स्विच होता है और जब हम उसे दबाते हैं, तो हम आईपीएल मोड में आ जाते हैं और जब हम इसे बंद करते हैं, तो हम गैर-आईपीएल मोड में आ जाते हैं। जब हम आईपीएल मोड में होते हैं, तो हम नहीं चाहेंगे कि कोहली और रोहित शर्मा रन बनाएं क्योंकि वे दूसरी टीमों के लिए खेल रहे हैं। यह सिर्फ उत्कृष्टता के लिए एक प्रतियोगिता है तो यह ठीक है। लेकिन कभी-कभी, हम भूल जाते हैं कि यह इंडियन प्रीमियर लीग है और हम उन्हीं खिलाड़ियों को खुश करते हैं जब वे भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन हम आईपीएल के दौरान इन्हीं खिलाड़ियों को विलेन बना देते हैं। क्या आपने कभी इसके बारे में सोचा है प्रवीण? या मैं इस एंगल से सिर्फ इसलिए सोच रहा हूं क्योंकि मैं क्रिकेटर हूं?


एक स्विच होता है और जब हम उसे दबाते हैं, तो हम आईपीएल मोड में आ जाते हैं और जब हम इसे बंद करते हैं, तो हम गैर-आईपीएल मोड में आ जाते हैं। जब हम आईपीएल मोड में होते हैं, तो हम नहीं चाहेंगे कि कोहली और रोहित शर्मा रन बनाएं क्योंकि वे दूसरी टीमों के लिए खेल रहे हैं। क्या आपने कभी इसके बारे में सोचा है प्रवीण? या मैं इस एंगल से सिर्फ इसलिए सोच रहा हूं क्योंकि मैं क्रिकेटर हूं? एक स्विच होता है और जब हम उसे दबाते हैं, तो हम आईपीएल मोड में आ जाते हैं और जब हम इसे बंद करते हैं, तो हम गैर-आईपीएल मोड में आ जाते हैं। जब हम आईपीएल मोड में होते हैं, तो हम नहीं चाहेंगे कि कोहली और रोहित शर्मा रन बनाएं क्योंकि वे दूसरी टीमों के लिए खेल रहे हैं। क्या आपने कभी इसके बारे में सोचा है प्रवीण? या मैं इस एंगल से सिर्फ इसलिए सोच रहा हूं क्योंकि मैं क्रिकेटर हूं? एक स्विच होता है और जब हम उसे दबाते हैं, तो हम आईपीएल मोड में आ जाते हैं और जब हम इसे बंद करते हैं, तो हम गैर-आईपीएल मोड में आ जाते हैं। जब हम आईपीएल मोड में होते हैं, तो हम नहीं चाहेंगे कि कोहली और रोहित शर्मा रन बनाएं क्योंकि वे दूसरी टीमों के लिए खेल रहे हैं। जबकि जब हम गैर-आईपीएल मोड में प्रवेश करते हैं, तो हम स्वचालित रूप से अनुकूलित होते हैं और उसी कोहली और रोहित शर्मा के लिए जयकार करना शुरू कर देते हैं। किसी को सीएसके के खिलाफ प्रदर्शन नहीं करना चाहिए। ठीक है। 


लेकिन खिलाड़ियों के खिलाफ असंसदीय शब्दों का प्रयोग पूरी तरह से अच्छा नहीं है, है ना? जब बात आती है तो हम एक कदम और आगे बढ़ रहे हैं, मुझे लगता है। लेकिन हमें यह याद रखने की जरूरत है। अंत में, हम सभी एक ही देश के लिए खेलते हैं। बेशक, आपको आईपीएल का आनंद लेना चाहिए। मुझे यकीन है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग भी इस स्थिति से गुजरती है। हाल ही में गैरेथ साउथगेट नाम के एक मैनेजर ने। प्रसन्ना, क्या आप उसे जानते हैं? वाह, वह सिर हिला रहा है जिसका अर्थ है कि वह उसे जानता है। उन्होंने इतनी एकता लाई है और उन्हें एक साथ मिला दिया है जो अतीत में ईपीएल के साथ संघर्ष रहा है। क्लब 6 महीने तक एक साथ रहते हैं और इसलिए, जब वे विश्व कप का प्रतिनिधित्व करने वाले देश के लिए खेले तो एकता को वापस लाना मुश्किल था। उन्होंने इस कारक को संबोधित किया है। जाहिर है, लंबे समय तक, हमें यह याद रखना चाहिए क्योंकि हम एक गौरवान्वित क्रिकेट राष्ट्र हैं। मुझे लगता है कि हमें खिलाड़ियों पर असंसदीय शब्दों का प्रयोग करने की आवश्यकता नहीं है सिवाय इसके कि कृपया अपने हास्यपूर्ण मीम्स से हमें मंत्रमुग्ध करना जारी रखें। दरअसल, सीएसके के हारने के तुरंत बाद हमारे जीके ने ट्वीट किया, "यार, हम हार गए। लेकिन चिंता मत करो, हमारा सबसे अच्छा दोस्त भी हार जाएगा।" यह अच्छे हास्य में किया गया था। यह अच्छा रहेगा यदि यह ऐसे ही रहे तो इसे व्यक्तिगत न होने दें।


यही मेरा विनम्र निवेदन है। पीडॉग, क्या आपको कुछ कहना है? कुछ नहीं? ठीक है। यहां तक ​​कि जब हम भारत का समर्थन कर रहे हैं, तब भी हमें दूसरे देश के क्रिकेटरों को नाराज नहीं करना चाहिए। हमें क्रिकेट को एक खेल के रूप में देखना शुरू कर देना चाहिए और व्यक्तिगत रूप से कुछ भी नहीं लेना चाहिए मुझे लगता है कि हमें खिलाड़ियों पर असंसदीय शब्दों का प्रयोग करने की आवश्यकता नहीं है सिवाय इसके कि कृपया अपने हास्यपूर्ण मीम्स से हमें मंत्रमुग्ध करना जारी रखें। दरअसल, सीएसके के हारने के तुरंत बाद हमारे जीके ने ट्वीट किया, "यार, हम हार गए। लेकिन चिंता मत करो, हमारा सबसे अच्छा दोस्त भी हार जाएगा।" यह अच्छे हास्य में किया गया था। यह अच्छा रहेगा यदि यह ऐसे ही रहे तो इसे व्यक्तिगत न होने दें। यही मेरा विनम्र निवेदन है। पीडॉग, क्या आपको कुछ कहना है? कुछ नहीं? ठीक है। यहां तक ​​कि जब हम भारत का समर्थन कर रहे हैं, तब भी हमें दूसरे देश के क्रिकेटरों को नाराज नहीं करना चाहिए। हमें क्रिकेट को एक खेल के रूप में देखना शुरू कर देना चाहिए और व्यक्तिगत रूप से कुछ भी नहीं लेना चाहिए मुझे लगता है कि हमें खिलाड़ियों पर असंसदीय शब्दों का प्रयोग करने की आवश्यकता नहीं है सिवाय इसके कि कृपया अपने हास्यपूर्ण मीम्स से हमें मंत्रमुग्ध करना जारी रखें। दरअसल, सीएसके के हारने के तुरंत बाद हमारे जीके ने ट्वीट किया, "यार, हम हार गए। लेकिन चिंता मत करो, हमारा सबसे अच्छा दोस्त भी हार जाएगा।" यह अच्छे हास्य में किया गया था। यह अच्छा रहेगा यदि यह ऐसे ही रहे तो इसे व्यक्तिगत न होने दें। यही मेरा विनम्र निवेदन है। 



पीडॉग, क्या आपको कुछ कहना है? कुछ नहीं? ठीक है। यहां तक ​​कि जब हम भारत का समर्थन कर रहे हैं, तब भी हमें दूसरे देश के क्रिकेटरों को नाराज नहीं करना चाहिए। हमें क्रिकेट को एक खेल के रूप में देखना शुरू कर देना चाहिए और व्यक्तिगत रूप से कुछ भी नहीं लेना चाहिए वास्तव में, हम इसे अक्सर विजय-अजीत के प्रशंसकों के साथ लड़ते हुए भी देखते हैं। मुझे नहीं पता कि यह कहां से शुरू हुआ। लेकिन कृपया याद रखें। जो लड़ रहे हैं वे ही इस नकारात्मकता से निपटते हैं। जो ये लड़ाई करवा रहे हैं, उनमें कोई नेगेटिविटी नहीं है। हमें इन झगड़ों से बचने की कोशिश करनी चाहिए। हमें खेल को खेल के रूप में देखना चाहिए। हमें इन झगड़ों से बचने की कोशिश करनी चाहिए। वह दिन की सलाह है। मुझे यकीन है कि आपको आज का एपिसोड अच्छा लगा होगा। सीएसके के निशान से बाहर निकलने के लिए शुभकामनाएं। और आरसीबी ने अब तक वास्तव में अच्छा खेला है और इसलिए, यह एक मुंह में पानी लाने वाला मुकाबला होना चाहिए। दोनों टीमों को बहुत बहुत शुभकामनाएं। इससे पहले, मेरा आपसे 'सेवानिवृत्त' के बारे में एक प्रश्न है। उस समय आपकी मानसिकता क्या थी? आपने वह कॉल कैसे लिया? यह सिर्फ एक सामरिक कदम था। रियान पराग अगला बल्लेबाज था और जब वह गौतम ओवर खत्म हुआ, मैंने खुद को यह देखने के लिए कुछ समय दिया कि मैंने छक्का लगाया या कुछ चौके। मैंने रसोई के सिंक को हर चीज पर फेंक दिया लेकिन मुझे समय नहीं मिल सका। अगर रियान पराग आ सकता है और 2 छक्के भी लगा सकता है, तो यह मुट्ठी भर होगा और इसलिए, यह एक सामरिक निर्णय था। यह कभी-कभी काम कर सकता है और यह कभी-कभी काम नहीं कर सकता है। फुटबॉल में ये चीजें काफी बार होती हैं प्रवीण। और हमने अभी तक टी20 फॉर्मेट को पूरी तरह से क्रैक नहीं किया है। यह एक सहस्त्राब्दी का खेल है। यह अगली पीढ़ी का खेल है। दरअसल फुटबॉल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो या मेसी बार-बार गोल दागते रहते हैं। लेकिन उनकी टीम के गोलकीपरों को गोल बचाना चाहिए।


और उनके रक्षकों को अच्छी तरह से बचाव करना चाहिए। तभी कोई क्रिस्टियानो रोनाल्डो या मेसी सुर्खियों में आ सकता है। एक लोकप्रिय कहावत है, "हर सफल पुरुष के पीछे एक महिला होती है।" वैसे ही, हर सफल खिलाड़ी के पीछे एक कम रेटिंग वाला खिलाड़ी होता है जिसने चुपचाप अपना काम किया और किसी का ध्यान नहीं जाता। लेकिन एक खेल के तौर पर टी20 उस ओर बढ़ रहा है जहां फुटबॉल पहुंच गया है। जैसे वे कैसे विकल्प का उपयोग कर रहे हैं, मैंने जो किया वह समान था। हमें पहले ही देर हो चुकी है लेकिन मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में ऐसा काफी कुछ होगा। यह कलंक नहीं होगा। ऐसा अधिक बार होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.