Header Ads

Raspberry White Chocolate Scones - Food Wishes , रास्पबेरी व्हाइट चॉकलेट स्कोनस - फ़ूड विश

 रास्पबेरी व्हाइट चॉकलेट स्कोनस - फ़ूड विश

हैलो, यह रास्पबेरी व्हाइट चॉकलेट स्कोन के साथ  से शेफ जॉन है, यह सही है कि पारंपरिक स्कोन के साथ कुछ भी गलत नहीं है और अगर वे सचमुच हर दूसरे आइटम से बाहर हो जाते हैं तो मैं एक बेकरी में ऑर्डर करूंगा लेकिन मैं हमेशा चाहता हूं एक ऐसा संस्करण करें जहां हम क्लासिक करंट के बजाय उपयोग करते हैं
घर का बना सूखे रसभरी और हम कुछ मक्खन के स्थान पर कुछ सफेद चॉकलेट का भी उपयोग करते हैं, इसलिए मैंने ठीक यही किया और मिशेल को उद्धृत करने के लिए यह मेरे द्वारा अब तक के सबसे अच्छे स्कोन में से एक था, चलो आगे बढ़ते हैं और सुखाने से शुरू करते हैं हमारे अपने रास्पबेरी और ऐसा करने के लिए हम उन्हें एक सिलपेट लाइन वाली बेकिंग शीट पर रखेंगे या यदि आप चाहते हैं कि चर्मपत्र कागज भी काम करता है और हम उन्हें नीचे रखेंगे और उन्हें एक के बारे में जगह देंगे


इंच के अलावा और यदि आप घर पर स्कोर रख रहे हैं तो मैं दो छह औंस बास्केट का उपयोग कर रहा हूं जो हमें जरूरत से थोड़ा अधिक देने वाला है, लेकिन यह ठीक है कि इन चीजों के अन्य उपयोग हैं, केवल स्कोन के अलावा और फिर हम क्या करेंगे एक बार जब वे पैन हो जाते हैं तो उन्हें 225 डिग्री ओवन में चार घंटे के लिए स्थानांतरित कर दिया जाता है, जिसके बाद मैं ओवन को बंद करना पसंद करता हूं और उन्हें रात भर ठंडा होने देता हूं, जिस बिंदु पर अगली सुबह वे


इस तरह दिखना चाहिए ओह, हाँ, वे बहुत छोटे और बहुत अधिक सूखे हैं और ईमानदार होने के लिए मैं एक बहुत बड़ा ताजा रास्पबेरी प्रशंसक नहीं हूं, लेकिन जब आप उन्हें सुखाते हैं तो ये वास्तव में स्वाद में तेज हो जाते हैं और मुझे वास्तव में लगता है कि वे इसमें बिल्कुल सही हैं और वह है यह एक बार सूख जाने के बाद हम उनका उपयोग कर सकते हैं या हम उन्हें तोड़ सकते हैं या उन्हें छोटे टुकड़ों में काट सकते हैं जो मुझे लगता है कि इस नुस्खा के लिए बेहतर काम करता है इसलिए मैं आगे बढ़ गया


और ऐसा तब तक किया जब तक मेरे पास लगभग आधा कप नहीं था और अगर हमारे पास अतिरिक्त है जो आप शायद हम अपने अनाज को ऊपर करने के लिए या सिर्फ नाश्ता करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और जहां तक ​​​​एक वैकल्पिक तरीका है, आप बस कुछ सूखे रसभरी खरीद सकते हैं, हालांकि मैं यह मत सोचो कि वे इन के रूप में अच्छे होने जा रहे हैं और फिर एक बार सेट हो जाने के बाद हम शो के दूसरे स्टार पर जा सकते हैं हमारी व्हाइट चॉकलेट जिसे हम पहले पीसना चाहते हैं


और अगर आपको पेस्ट्री शेफ की तरह सफेद चॉकलेट का एक अच्छा बड़ा हिस्सा मिल सकता है, तो इसे पीसना बहुत आसान हो जाएगा, लेकिन आप सफेद चॉकलेट के सिर्फ एक नियमित बार के साथ ऐसा कर सकते हैं या यहां तक ​​​​कि कुछ सफेद चॉकलेट चिप्स और सिर्फ दाल का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें एक खाद्य प्रोसेसर में चालू और बंद करें जब तक कि यह वास्तव में ठीक न हो और ऐसा कुछ दिखता हो और क्योंकि सफेद चॉकलेट इतनी मक्खनदार है, हम न केवल कुछ मक्खन के स्थान पर इसका उपयोग करने जा रहे हैं बल्कि


जब हम अपनी सूखी सामग्री तैयार करते हैं तो हम चीनी की मात्रा में कटौती करने में सक्षम होने जा रहे हैं, जो हम आगे करेंगे और उसके लिए हम कुछ सभी उद्देश्य वाले आटे लेंगे और हम बस थोड़ी सी सफेद चीनी डालेंगे इसमें थोड़ा नमक और उसके बाद कुछ बेकिंग पाउडर जो निश्चित रूप से बेकिंग सोडा के समान नहीं है और फिर हम जो करेंगे वह एक व्हिस्क लें।

और इससे पहले कि हम मक्खन को कद्दूकस करने के लिए आगे बढ़ें, इसे एक मिश्रण दें, ओह हाँ, आपने सोचा था कि हम ग्रेडिंग कर चुके हैं, लेकिन हम इसलिए नहीं हैं क्योंकि हम जो करेंगे वह कुछ जमे हुए मक्खन को मक्खन के रूप में भी जाना जाता है जिसे हम फ्रीजर में रखते हैं। घंटे पहले और हम इसे सीधे अपने आटे के मिश्रण में पीस लेंगे और जैसा कि हम हर बार करते हैं, चलो आगे बढ़ते हैं और आटे में टॉस करते हैं


मक्खन के उन छोटे टुकड़ों को किनारे करें और ऐसा इसलिए है कि वे आपस में चिपकना शुरू न करें क्योंकि आखिरी चीज जो हमें अभी होनी चाहिए वह है क्लंपिंग इसलिए हम आगे बढ़ेंगे और उस मक्खन को कद्दूकस कर लेंगे जैसा कि दिखाया गया है और क्या हम स्कोन के बारे में बात कर रहे हैं या बिस्कुट या अन्य समान आटा एक महान बनावट के रहस्यों में से एक है आटा में छोटे ठोस मक्खन के टुकड़े होना


और यह सब मैश किए हुए और आटे में मिश्रित न होने के कारण, यह झंझरी तकनीक इतनी अच्छी तरह से काम करती है और फिर एक बार जब हम अपने दांव को हेज करने के लिए इसके साथ कर लेते हैं तो मैं इनमें से एक तार पेस्ट्री कटर लेना पसंद करता हूं और बस इस पर काम करता हूं लगभग 30 सेकंड के लिए मक्खन के उन टुकड़ों में थोड़ा और काटने के लिए और फिर एक बार यह पूरा हो गया है और हमारा मिश्रण उम्मीद से ऐसा दिखता है हम अपने ताजा कसा हुआ सफेद जोड़ सकते हैं


चॉकलेट और हम एक कांटा के साथ सब कुछ एक साथ टॉस करेंगे और क्योंकि सफेद चॉकलेट में बहुत सारे कोकोआ मक्खन होता है, मुझे लगा कि यह वास्तव में मक्खन के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले स्कोन में बहुत अच्छा काम करेगा, जैसा कि कुछ सफेद चॉकलेट चिप्स में फेंकने के बजाय हम कर सकते थे लेकिन इसका उपयोग करना जैसा कि हम मक्खन का उपयोग करेंगे, यह प्रयोग था इसलिए मैं उस दिशा में गया और यह एक बार मिश्रित होने के बाद हम अपनी गीली सामग्री के लिए तैयार हैं जो मेरे लिए है


कुछ बड़े चम्मच खट्टा क्रीम के साथ मिश्रित दूध बनने जा रहे हैं या यदि आप चाहें तो आप दही का उपयोग कर सकते हैं या शायद सिर्फ छाछ का उपयोग कर सकते हैं जिसमें वह खट्टापन है तो आपके पास विकल्प हैं मेरा मतलब है कि आप लोग अपने स्कोनेडो तरल पदार्थ के सभी ड्र्यूड्स के बाद हैं और यदि आप नहीं जानते कि ड्र्यूड कौन थे, तो वे लोग हैं जिन्होंने स्कोनहेंज का निर्माण किया [संगीत]


लेकिन फिर भी चलो आगे बढ़ते हैं और अपने दूध के मिश्रण में डालते हैं और फिर हम एक कांटा लेंगे और उसे एक हलचल देंगे और हम तब तक हिलाते रहेंगे जब तक कि सब कुछ मुश्किल से एक साथ मिलकर जिसे हम व्यवसाय में एक झबरा आटा कहते हैं, ठीक है तो हम ' हम सब कुछ एक कांटा के साथ मिला देंगे जब तक कि यह ऐसा नहीं दिखता जिस बिंदु पर हम इसे बहुत उदारता से बहने वाली काम की सतह पर स्थानांतरित करेंगे


और हम इसे धक्का देंगे और इसे अपने हाथों से एक साथ पैक करेंगे, ठीक है हम इसे गूंधना नहीं चाहते हैं, लेकिन हम इसे तब तक एक साथ दबाना चाहते हैं जब तक कि यह अपना आकार धारण न कर ले, जिस बिंदु पर हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे। इसे लगभग तीन चौथाई इंच मोटे और मोटे तौर पर दो बार के रूप में एक आयत में दबाएं जब तक कि यह चौड़ा न हो और निश्चित रूप से अगर यह काम करने के लिए बहुत चिपचिपा लगता है तो आप थोड़ा और आटा छिड़क सकते हैं


लेकिन हम बहुत अधिक काम नहीं करना चाहते हैं और फिर एक बार जब हम अपने आटे को एक आयत में दबा देते हैं, तो हम अपने सूखे रसभरी लेंगे और हम उन्हें ऊपर से छिड़क देंगे और हम उन्हें अच्छे और समान रूप से फैला देंगे किनारों तक काफी हद तक जिस बिंदु पर हम उन्हें हल्के ढंग से दबाएंगे और इसका कारण यह है कि हम इसे केवल मिश्रण करने के बजाय इस तरह से कर रहे हैं


आटा इसलिए है क्योंकि मैं उन्हें अपने स्कोन के अंदर चाहता हूं और बाहरी सतह पर नहीं अगर वे ऊपर की सतह पर हैं तो वे जल सकते हैं और जब वे पकाते हैं तो कड़वा हो सकता है मेरे लिए यह जाने का एक बेहतर तरीका है और फिर एक बार हम क्या वे दबाए गए हैं हम एक बेंच स्क्रैपर लेंगे और हम इस तरह एक तिहाई से अधिक मोड़ेंगे और हम आगे बढ़ेंगे और इसे नीचे दबाएंगे और किनारों को चौकोर करें और फिर हम वही काम करेंगे


दूसरी तरफ, लेकिन अब हमारे हाथों से बेंच स्क्रैपर का उपयोग करें और यदि कोई रास्पबेरी आपसे बचने की कोशिश करता है तो बस उन्हें वापस अंदर डाल दें या इसके बजाय शायद उन्हें थोड़ा नीचे दबाएं ताकि वे पहले स्थान पर ढीले न हों और वह है यह एक बार हमारे पास है कि सभी एक साथ मुड़े हुए हैं और हमने उन किनारों को सीधा और ठीक कर दिया है जो हम कर सकते हैं


हम इसे चार पूर्ण त्रिभुजों में काटने के लिए फिर से अपने बेंच स्क्रैपर का उपयोग करेंगे, जो इसे आधे में काटकर दो वर्ग बनाने के लिए किया जाता है और फिर प्रत्येक वर्ग को आधे में दिखाया जाता है और यही वह है जिसे हम एक पंक्तिबद्ध बेकिंग शीट पर स्थानांतरित कर सकते हैं और यदि हम चाहते हैं हम उन्हें इस बिंदु पर ओवन में पॉप कर सकते हैं लेकिन उस पेशेवर रूप के लिए मैं अत्यधिक सलाह देता हूं कि पहले एग वॉश से ब्रश करें जो आमतौर पर एग बीन होता है


पानी के छींटे के साथ लेकिन इनके लिए हम एक बहुत ही विशेष एग वॉश का उपयोग कर रहे हैं जो दूध के छींटे के साथ एक अंडे की फली है जिसे निश्चित रूप से हम स्कोन वॉश के रूप में संदर्भित करते हैं और फिर एक अंतिम परिष्करण स्पर्श के लिए एक बार ये अंडे धोए जाते हैं। आगे बढ़ेंगे और ऊपर से थोड़ी सी चीनी छिड़केंगे जो वैकल्पिक है लेकिन अनिवार्य भी है और बस अब ये तैयार हैं

लगभग 25 मिनट के लिए 400 डिग्री ओवन के ऊपरी केंद्र में स्थानांतरित करें या जब तक कि हमारे स्कोन खूबसूरती से भूरे रंग के न हो जाएं और इस तरह दिखें ओह हाँ, वे अच्छे लगते हैं लेकिन हम उन्हें बहुत लंबे समय तक नहीं देखना चाहते हैं क्योंकि हम इस पर क्या करना चाहते हैं बिंदु जल्दी है लेकिन ध्यान से उन्हें एक रैक में स्थानांतरित करें जहां हम उन्हें परोसने से पहले पूरी तरह से ठंडा होने देंगे


ओह, और मुझे कोई आपत्ति नहीं है, मुझे बस इन दोनों को स्विच करना है क्योंकि पीछे की तरफ एक बेहतर कोण है और जैसा कि आप जानते हैं कि मुझे कुछ संविदात्मक रूप से बाध्य तस्वीरें लेनी हैं, इसलिए मैंने उसे सामने रखा और मैंने एक लिया कुछ शॉट्स और इन्हें पूरी तरह से ठंडा होने दें, जिस बिंदु पर मैं एक अच्छे कप चाय के बगल में परोसता हूं या जैसा कि वे एक कुप्पा के बगल में स्कोन की भूमि में कहते हैं


और यह कि मेरे दोस्त वह सब कुछ थे जो मैं चाहता था और मेरे लिए अधिक ठीक है, एक स्कोन की सही बनावट कोमल और हल्की है, लेकिन बहुत नाजुक और टेढ़ी-मेढ़ी नहीं है, जब मैं एक खुले को तोड़ता हूं तो मैं नहीं चाहता कि टुकड़ों का एक हिमस्खलन हिट हो जाए प्लेट लेकिन दूसरी ओर हम कुछ सख्त और घना नहीं चाहते हैं इसलिए मैंने सोचा कि यह हाजिर था और कुछ मक्खन के लिए सफेद चॉकलेट का उपयोग करने की चाल शून्य नकारात्मक थी


बनावट पर प्रभाव ताकि प्रयोग का हिस्सा एक छोटी सी जानकारी को छोड़कर एक सफल सफलता थी अगर मैंने आपको यह नहीं बताया कि इसमें सफेद चॉकलेट थी तो आप शायद नहीं जानते होंगे जिसका मतलब है कि हमारा शीर्षक संभवतः झूठा विज्ञापन हो सकता है लेकिन आप कुछ बता सकते हैं वहाँ और ऊपर और बनावट से परे सफेद चॉकलेट जोड़े पूरी तरह से रास्पबेरी के साथ चल रहा था


विशेष रूप से हमारे घर के सूखे रसभरी, जो मुझे लगता है कि अधिक पारंपरिक करंट के समान बनावट के साथ एक भव्य तीव्र स्वाद था और नहीं, यह बिल्कुल भी मीठा नहीं था, इसलिए यदि आप मीठे पक्ष पर अपने स्कोन पसंद करते हैं तो शायद एक और चम्मच चीनी जोड़ें या यदि आप चाहते थे कि आप कुछ सफेद चॉकलेट चिप्स जोड़ सकते हैं जब हम रास्पबेरी जोड़ते हैं जो मुझे लगता है कि वास्तव में हो सकता है


बहुत अच्छे बनो लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैं नाश्ते के लिए एक स्कोन का आनंद लेता हूं और मिठाई के लिए नहीं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैं कुछ भी बदलने जा रहा हूं, लेकिन वैसे भी मुझे वास्तव में पसंद आया कि ये कैसे निकले और यदि आप स्कोन के प्रशंसक हैं तो मैं वास्तव में करता हूं आशा है कि आप इन्हें जल्द ही आजमाएंगे, इसलिए कृपया सामग्री के लिए नीचे दिए गए लिंक का पालन करें एक प्रिंट करने योग्य लिखित नुस्खा और हमेशा की तरह बहुत अधिक जानकारी


और हमेशा की तरह आपका आनंद लें

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.