Header Ads

सुबह उठते ही करे ये 3 काम तो आप हो जायेंगे गोरा

 हेलो दोस्तों कैसे हैं आप सभी, आशा करता हूं आप सब ठीक होंगे, इसलिए आज मैं आपके लिए ब्यूटी टिप्स का वीडियो लेकर आया हूं। जैसा कि आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है चाहे वह लड़का हो या लड़की। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। अगर आप अपनी दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव कर सकते हैं तो आप खुद को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं। आज मैं आपको त्वचा को खूबसूरत बनाने के तीन और आसान तरीके बताने जा रहा हूं। चलिए शुरू करते हैं, सबसे पहला टिप है कि आप सुबह उठते ही पानी पी लें। सुबह उठते ही एक गिलास गर्म पानी पीने से त्वचा में निखार आता है। इससे आपके शरीर के विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं,



पानी पीने से किडनी बेहतर तरीके से काम करने लगती है। जब आपका सिस्टम अंदर से साफ होता है तो बाहर से भी दिखाई देता है। और अगर आपकी त्वचा में नमी होगी तो आपके सेल्स फिर से रिन्यू हो जाएंगे, जिससे झुर्रियां कम होंगी। त्वचा में चमक आने लगेगी और मुंहासे भी कम हो जाएंगे और सुबह पानी पीने से बाल त्वचा के साथ-साथ सुंदर और स्वस्थ बनते हैं। अब मैं आपको दूसरा उपाय बताऊंगा दूसरा उपाय है कच्चा दूध और हल्दी का उपाय। एक चम्मच कच्चा दूध और हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट से चेहरे की हल्के हाथों से मालिश करें।


जिसके बाद मुंह को ठंडे पानी से धो लें। दूध हमारे चेहरे को गोरा करने में मदद करता है। साथ ही हमारे चेहरे को मुलायम बनाता है। हल्दी में एंटीबायोटिक तत्व होते हैं जो हमारे चेहरे की समस्या को दूर करते हैं। यह उपाय आपको रोजाना नहाने से पहले करना होगा। अब मैं आपको तीसरा उपाय बताऊंगा नींबू का उपाय। रोज नहाते समय एक बाल्टी पानी भरकर उसमें नींबू का रस निचोड़कर इस पानी से नहा लें। नींबू में विटामिन सी होता है और इसमें कुछ ऐसे गुण होते हैं जो पूरे शरीर को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।


मुझे उम्मीद है कि आप सभी को मेरा यह वीडियो पसंद आया होगा, अगर आपको यह पसंद आया हो तो कृपया इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, लाइक और कमेंट करें और मुझे जरूर बताएं और मेरे चैनल को सब्सक्राइब करें। अब मैं आपसे अगले वीडियो में मिलूंगा तब तक के लिए अलविदा धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.