Header Ads

How To Download Certificate || Har Ghar Tiranga Certificate Kaise Banaye | Har Ghar Tiranga Certificate Download | Har Ghar Tiranga

 हेलो दोस्तो

जैसे कि आज की POST में मैं आपको बताने वाला   हूं कि आप किस तरीके से घर बैठे har ghar tringa  certificate डाउनलोड कर सकते हैं और आप उसे अपनी   DP एक व्हाट्सएप ग्रुप अपने रिलेटिव्स को शेयर  भी कर सकते हैं आपको लोगों को जैसे ही पता होगा   कि भारत सरकार के द्वारा 15 अगस्त से जो कि हमारे  75वीं वर्षगांठ है जाएगी कि पिछले वित्त वर्ष की   समान अवसर पर भारत सरकार के द्वारा से थीम रखी  गई है कि हर घर एक रंग का या तो इसके लिए अगर आप   सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप माई जीओवी डॉट इन वेबसाइट पर जाकर अब वहां से आप डाउनलोड कर   सकते हैं नहीं तो मैं इसका लिंक आपको डिस्क्रिप्शन में दे दूंगा इस POST मैं आपको बताऊंगा इस POST   में कि किस तरीके से अब स्टेप बाय स्टेप इसको फॉलो 
करेंगे कि आप इस CERTIFICATE डाउनलोड कर सकते हैं   इन सबके साथ मैं एक एडिशनल इन्फॉर्मेशन आपको देना चाहता हूं कि अगर आपको इस तिरंगे अगर आपको कहीं से   खरीदना है तो आप इसके लिए डाक पोस्ट में जाकर rs.25  का यह खर्च करके एक तिरंगा खरीद सकते हैं और आप   उसे अपनी छत पर लगा सकते हैं 13 से 15 अगस्त के बीच  में है है तो यह भारत सरकार की थी में जिसके द्वारा   पूरे भारतवर्ष में अगर तिरंगा कि इन रखी गई है तो इस  POST में मैं आपको बताऊंगा कि अगर आप मेरे POST को   लाइक कीजिए सब्सक्राइब कर दीजिए औरआपके लिए इस तरह  की वीडियो में LATA RAHUNGA CHALIYE शुरू करते हैं तो सबसे पहले आपको Google का आना है Google अकाउंट के बाद आपको यहां पर टाइप करना है मैं   gov.in जैसे आप इस पर क्लिक करेंगे उसके सामने 
आपको यहां पर सबसे पहले यह जो आपको क्लिक करना   है माय gov.in प्लेटफार्म पर सिटीजन इंगेजमेंट  आपको इस पर क्लिक करना है जैसे आप उस पर क्लिक   करेंगे आपके सामने तरीके से इंटरप्रेस ओपन  होगा अगर तिरंगा है तो यह देख पा रहे होंगे कि   कि कल जब तिरंगा इस मैं आपको यहां पर जो JOIN पर  क्लिक करना है जैसे अब इस पर क्लिक करने के बाद   आपके सामने कुछ इस तरीके से इंटरफेस ओपन होगा इसमें अब देख रहे हैं एक कैंपेन चलाया जा रहा   है भारत सरकार की तरफ से जिसमें 13 से 15 अगस्त के  बीच में कि यह CAMPION चलेगा जिसमें हर कप तिरंगा 13   दिया गया है इसमें दिखाया गया था 

भविष्य सप्लाई यह 13 SE 15 अगस्त 2022 दो कि इसके अंदर आपको 4 स्टेप   दिए गए हैं इस 4 स्टेप को फॉलो करके आप अगर तिरंगे का सेटिंग FOLLOW KARKE AAP CERTIFICATE डाउनलोड कर   सकते हैं इससे आपको यहां पर आपको क्लिक करना है कि इन प्लांट इन्हें उसके बाद आपको यहां पर लिखना है   NAME लिखने के बाद अपने आपको मोबाइल नंबर मेंशन करना है और यहां पर नेक्स्ट कर आपको क्लिक करना   है अगर यह साइड है तो इसके लिए आपको यहां पर अलावा लोकेशन लागू करना पड़ेगा का या लोकेशन कला हो या   एक्सेस कर देने के बाद आप इन नेक्स्ट का जो एक बटन  है
 यह ब्लू कलर में ऐसा शो करने लगेगा कि उसके बाद   आपको यहां पर क्लिक कर देना है जैसे यहां पर उस पर क्लिक करेंगे नेक्स्ट फिर उसके बाद आपको यहां पर   कि आपके ऑटोमेटिकली लोकेशन को यह FATECH कर लेगा जिओलोकेशन आपके खुल जाएगी पूरे भारत की   उसके बाद आपके सामने जिस लोकेशन पर आप अपने FATECH HO JAYEGI ISKE बाद आपकी करंट लोकेशन आ जाएगी उसके   बाद 

आपको यहां पर मैं पिन पर क्लिक कर देना है पिन के बाद आपको जो भी आपके बिल्डिंग है कि किसी जिस बिल्डिंग में आज में आप रहते हैं उसको यहां पर आपको पिन कर देना है मैं पिन करने के बाद   आपके सामने डाउनलोड सैटरडे को ऑप्शन आएगा आपको इस पर क्लिक करना है इस पर क्लिक करेंगे तो आपका   देखिए सेटिंग स्टॉप पर डाउनलोड हो जाएगा उसके बाद आपको यहां पर डाउनलोड पर क्लिक कर लेना है   हैं 

तो इस तरीके से आप इस एपिसोड को आप डाउनलोड कर सकते हैं इसके बाद आप अपने DP पर अपने फ्रेंड   सर्कल में या अपने किसी भी ग्रुप में आप इसको शेयर कर सकते हैं व्हाट्सएप के द्वारा है

 तो अगर आपको मेरी यह POST पसंद आए तो प्लीज आप मेरे POST को लाइक और सबस्क्राइब जरूर करते हैं   कि इस तरह की वीडियो में आपको बताने के लिए मोटिवेशन मिलता रहेगा आपके AUR IS TARAH KI POST M APKE   LIYE LATA RAHUNGA THANKS FOR READING

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.