Header Ads

माँ - बाप की VALUE | A MOTIVATIONAL STORY | |

 आज मैं आपके साथ एक कहानी साझा करना चाहता हूं,




और कहानी मेरे दिल के बहुत करीब है कहानी एक ऐसी महिला की है जिसके पति की मृत्यु हो गई

और मरने के बाद उसका बेटा सोचता है कि मैं अपनी माँ की देखभाल कैसे कर पाऊँगा मैं व्यस्त हूँ

मेरी नौकरी में इसलिए वह अपनी माँ को एक वृद्धाश्रम में ले जाता है जहाँ सभी बूढ़े लोग रहते हैं

वह अपनी माँ को वहाँ भर्ती करता है फिर अपनी माँ से कभी संपर्क नहीं करता वह अपने में इतना व्यस्त था

काम और अपनी पत्नी के साथ कि वह अपनी माँ को तब तक याद न करे जब तक कि उसे फोन न आए

उस वृद्धाश्रम में एक दिन उसे उस वृद्धाश्रम से फोन आता है कि तुम्हारी माँ बहुत है

बीमार वह बहुत गंभीर स्थिति में है क्योंकि एक बार आकर उससे मिल सकता है यह संभव हो सकता है

कि वह अपने अंतिम दिनों में होगी तब वह अपनी माँ से मिलने जाता है जब वह जाता है

मिलो वह देखता है कि वह पहचान नहीं पा रहा है कि उसके पास कोई मांसपेशियां नहीं हैं जो उसके पास है

हड्डी और वह अपनी आखिरी सांस गिन रही है तो वह अपनी मां के पास आता है और कहता है कि क्या

क्या मैं आपके लिए कर सकता हूं कृपया मुझे बताएं कि मुझे मिल गया


अपने काम में इतना व्यस्त कि मैं नहीं कर पा रहा था

तुम्हारी देखभाल करने के लिए उसकी माँ कहती है कि अगर तुम मेरे लिए कुछ करना चाहते हो तो करो

मेरे लिए दो चीजें पहले यहां पंखा नहीं है, इतनी गर्मी है यहां पंखा लगाओ

और दूसरा मेरे पास यहाँ खाना नहीं है और कभी-कभी मुझे खाना नहीं मिलता है तो क्या आप डाल सकते हैं

एक फ्रिज पर जिसमें खाना होगा ताकि मुझे भूख न लगे वह कहता है कि आप हैं

मुझे आज यह बता रहा है कि आप वर्षों से यहां हैं वर्षों से आप जी रहे हैं और वर्षों से गर्मी है

तुम भूखे सो रहे हो, वह उससे कहती है कि तुम्हारे पिता की मृत्यु के बाद मैंने देखा है

बहुत सारा दर्द और दुख मैं पूरी रात आपसे मिल नहीं पाया था

ग्रीष्मकाल और भूख में जागो मैंने सहा मैं खाली पेट सोया हूँ लेकिन मुझे नहीं चाहिए

जब आपके बच्चे आपको इस वृद्धाश्रम में छोड़ देंगे तो आपको भी यह सब झेलना पड़ेगा

तो एक पंखा और फ्रिज पर रख दो यह कहानी मेरे दिल के बहुत करीब है आप बस अपना समझिए

माता-पिता आपके साथ कितने लंबे समय तक रहेंगे, कितना सोचते हैं कि आप कभी नहीं जानते कि कब

वे चले जाते हैं लेकिन अगर हम इस पल को खो देते हैं


अभी और उनकी देखभाल नहीं कर पाएंगे

प्यार नहीं करेंगे या उन्हें समय नहीं देंगे तो पछतावे के अलावा हमारे पास कुछ नहीं होगा

मैं चाहता हूं कि आप इस POST को शेयर करें ताकि यह संदेश हर घर में जाए कि हमारा

माता-पिता सीमित समय के लिए हमारे साथ हैं और जितना हो सके हमें ध्यान रखना चाहिए

हमारे माता-पिता, इसके साथ हम मेकअप कर सकते हैं ताकि आप इस POST को साझा करें और मैं करूंगा

मिलते हैं अगले POST  में, बताएं कि आप कब सेल्फ मेड हो जाएं

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.