Header Ads

THE MINDSET OF A WINNER | Kobe Bryant Champions Advice in hindi

 

THE MINDSET OF A WINNER | Kobe Bryant Champions Advice



और आप वास्तव में मुझे अपनी टीम में चाहते हैं। आप मुझे कैसे आकर्षित करेंगे? यदि आप प्रथम स्थान चाहते हैं, तो मेरे साथ खेलें। यदि आप दूसरा स्थान चाहते हैं, तो कहीं और खेलें। मैं मैजिक प्ले देखता हूं, मैं माइकल को खेलते देखता हूं, और मैं उन्हें ये अद्भुत चीजें करते देखता हूं, और मैं खुद से पूछता हूं, क्या मैं उस स्तर तक पहुंच सकता हूं? मुझे नहीं पता, लेकिन चलिए पता लगाते हैं। एक बेहतर बास्केटबॉल खिलाड़ी बनने का तरीका जानने के लिए सब कुछ किया गया था। हर चीज़। हर चीज़। और जब आपके पास वह दृष्टिकोण होता है, तो दुनिया सचमुच आपका पुस्तकालय बन जाती है,


आपको अपने शिल्प में बेहतर बनने में मदद करने के लिए। और क्योंकि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, दुनिया आपको एक सौ प्रतिशत सटीक जानकारी देती है, क्योंकि आप जानते हैं कि आप क्या खोज रहे हैं। बहुत से लोग आपके काम की नैतिकता के बारे में कहानियां सुनाते हैं। आपकी कार्य नीति वास्तव में क्या थी और आप कितने समय तक अनुशासित रहे? रोज रोज। जब से मैं 20 साल का था। यह एक दैनिक प्रक्रिया थी। ताकत और कमजोरियों को खोजने की कोशिश करना, उदाहरण के लिए, उछाल। यार, मेरा वर्टिकल रिबाउंड 40 था, यह नहीं था


46 या 45. मेरे हाथ बड़े हैं, लेकिन बड़े नहीं हैं। इसलिए आपको मजबूत होने का एक तरीका खोजने की जरूरत है ताकि आपके हाथ गेंद को पकड़ने के लिए पर्याप्त मजबूत हों और उन चीजों को करें जो उन्हें करने की जरूरत है। गति। मैं तेज था। लेकिन अमानवीय रूप से तेज नहीं। इसलिए मुझे चपलता पर ज्यादा भरोसा करना पड़ा। मुझे कोनों पर बहुत अधिक निर्भर रहना पड़ा, मुझे खेल का बहुत अधिक अध्ययन करना पड़ा, लेकिन मुझे यह पसंद आया। इसलिए जब से मैं था ... मुझे याद नहीं है कि मैंने कब खेल देखना शुरू किया था। मैंने खेल का अध्ययन किया और वह कभी नहीं बदला।


मेरे लिए भावनात्मक रूप से अंतर करना, खुद को उस स्थान पर रखने में सक्षम होना अच्छा है जहां मैं प्रशिक्षण, प्रशिक्षण और खेल रहा हूं। मैं अपने दिमाग को किसी और चीज़ के लिए समायोजित करता हूँ। मैं अपने शासन को किसी और चीज़ में फिर से समायोजित कर रहा हूं। मेरे लिए, यह ग्लेडिएटर से मैक्सिमस डेसीमस मेरिडियन के बराबर है, जो कीचड़ से लेता है। इसमें कीचड़ की गंध आती है। और यह कार्रवाई का समय है। यह मेरा मानसिक स्विच था। वह एक फिल्म की तैयारी करने वाले अभिनेता की तरह थे। खुद को पिंजरे में रखना होगा


और जब आप उस सेल में होते हैं, तो आप यह चरित्र होते हैं। और जब आप वहां से निकलते हैं, तो यह पूरी तरह से अलग होता है। लेकिन जब मैं इस झंझट में हूं, तो मुझे मत छुओ, मुझसे बात मत करो। बस मुझे यह पता लगाने दें कि आप मानसिक और भावनात्मक रूप से इतने मजबूत कैसे हो गए कि इसने आपको परेशान नहीं किया? आपको स्थिति को वास्तविक रूप से देखना होगा। एक मायने में, आपको खुद को पार करना होगा। यह आपके बारे में नहीं है। ठीक है, आपको शर्म आती है। आप इतने महत्वपूर्ण नहीं हैं। इससे छुटकारा मिले।


ये सही है। आप इस बात की चिंता करते हैं कि लोग आपको कैसे देखेंगे, आप चलते हैं और आप असहज हैं क्योंकि आप 5 बार चूक गए। इससे छुटकारा मिले। और फिर यह ठीक है, ये चूक क्यों हुई? हम हाई स्कूल में साल में ज्यादा से ज्यादा 35 गेम खेलते थे। खेलों के बीच एक सप्ताह और आराम करने के लिए पर्याप्त समय के साथ। यह एनबीए में बार-बार, और बार-बार, और फिर से, और फिर से है। मेरे पैर नहीं थे। आप शूटिंग देखें। प्रत्येक शॉट सही लाइन में है, लेकिन प्रत्येक शॉट छोटा है।


मुझे मजबूत होने की जरूरत है। मुझे अलग तरह से ट्रेनिंग करनी है। मुझे जो भार प्रशिक्षण कार्यक्रम करना है, उसे 82 खेलों के साथ एक सत्र के लिए समायोजित करना होगा। इसलिए जब प्लेऑफ का समय आता है तो मेरे पैर मजबूत होते हैं और गेंद अंदर आती है। मैं कारणों को देखता हूं और कहता हूं: ठीक है, मेरे लापता होने का कारण यह है कि मेरे पैर नहीं हैं। वे अगले साल वहां होंगे। वह यह था। तैयार। क्या ऐसे कोई नाम हैं जिन्हें आप देख कर अपने आप से कहते हैं: ये तीनों मेरे जैसे ही पागल हैं। हां। मैं वर्तमान में GOAT पर्वत नामक किसी चीज़ पर काम कर रहा हूँ।


मैं वहां जाता हूं और उनसे बात करता हूं उनसे बात करो तुमने क्या किया? आपका अनुभव क्या है? विशेष रूप से, माइकल। वह मेरा बड़ा भाई बन गया। वह मेरे बड़े भाई थे जब से मैं पहली बार लीग में आया था। और प्रक्रिया कैसी दिखती थी, मैं उनके पास गया और खेल की पेचीदगियों को समझना शुरू किया और वे चीजों को कैसे देखते हैं और उनके विस्तार और जुनून के स्तर को कैसे समझते हैं।


वही मैंने किया। जिन खिलाड़ियों में यह जुनून था, लेकिन वे इसके लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करने के लिए अनिच्छुक थे। यह एक विकल्प है। आपके पास और चीजें हैं। आपका परिवार है। आपके पास करने के लिए ये सभी अन्य कार्य हैं। खेल वास्तव में आपकी नंबर एक प्राथमिकता नहीं हो सकता है। मैं इसे देख रहा हूं और यह मजेदार होगा। अगर हम हाई स्कूल के दोस्त हैं, अगर मैं आपका चचेरा भाई हूँ,


हमारे रिश्ते के बारे में क्या? क्या हुआ जब उन्होंने लीग में प्रवेश किया और खुद को महानतम, महानतम में से एक बनने के लिए समर्पित कर दिया? हमारे रिश्ते के बारे में क्या? कष्ट। और आप उसे समझ गए और उसके साथ ठीक थे। हां। जो लोग आपसे प्यार करते हैं, दोस्तों और परिवार के रूप में, आपके बारे में यह बात जानते हैं। इसलिए उन्होंने आपको खुद बनने दिया। और जब आप क्षतिपूर्ति करते हैं, तो आप फिर से वहीं से शुरू करते हैं जहां आपने इसे छोड़ा था, लेकिन बिना कोई गलती किए। बीच में सब कुछ खो गया है। इसलिए ये लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते, समय दे रहे हैं ...


मैंने बहुत से खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों के साथ छुट्टी पर जाते हुए देखा है जो करीबी दोस्त हैं। हम छुट्टी पर जाते हैं या बस एक दूसरे को देखते हैं। मैं कभी नही करता हूँ। लेकिन यह एक विकल्प था। उसने ऐसा क्यों नहीं किया? क्योंकि जब मैंने हार मान ली, तो मैं यह नहीं कहना चाहता था: काश मैंने और किया होता। मुझे यह नहीं चाहिए। बहुत सारे लोग हैं जो आपको खेलते हुए देखने के लिए अपनी मेहनत की कमाई देते हैं। आकार में रहना आपकी ज़िम्मेदारी है। यह आपकी जिम्मेदारी है


आप टैको खेलने के लिए काफी मजबूत हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.