Header Ads

प्रियंका चोपड़ा द्वारा इंटरवेव में बोला गया अपने सक्सेस का राज़ IN HINDI


प्रियंका चोपड़ा द्वारा  इंटरवेव में बोला गया अपने सक्सेस का राज़ 



 धन्यवाद। धन्यवाद। तो मेरे पापा हमेशा कुछ न कुछ कहते रहते थे

जो मैं आपके साथ साझा करना चाहता हूं, कि आप कांच की चप्पल के अंदर क्यों फिट होना चाहते हैं? तुम्हें पता है, जैसे हमें बताया गया था, जैसे सिंड्रेला

किया, जब आप कांच की छत को चकनाचूर कर सकते हैं तो आप कांच के चप्पल के अंदर क्यों फिट होना चाहते हैं? मैं आपको एक छोटा सा रहस्य बताना चाहता हूं। मुझे इस मुहावरे का बहुत शौक नहीं है, तोड़ना

कांच की छत। यह मुझे क्यों परेशान करता है? क्योंकि यह हर चीज का संदर्भ लेता है

जो मैंने किया है। मेरी सारी उपलब्धियां, मेरी सारी मेहनत और

इसे एक बॉक्स में रखता है जैसे कि मेरी महत्वाकांक्षा थी



मैं एक कांच की छत ढूंढना चाहता हूं और उसे तोड़ना चाहता हूं। बिल्कुल नहीं। सच कहूं तो, मैं कभी किसी मिशन पर नहीं था

कुछ भी तोड़ना, तोड़ना। मैं बस अपने सपनों, अपनी महत्वाकांक्षाओं का पीछा करना चाहता था। मैं विकसित होना चाहता था। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनना चाहता था,

कि मैं हो सकता हूं। और हां, प्रियंका चोपड़ा के अंदाज में, साथ में

जिस तरह से, मैं अपने रास्ते में आने वाली हर बाधा को तोड़ना और तोड़ना चाहता था, जो मैंने किया। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कांच की छत

मौजूद नहीं है। बेशक, यह मौजूद है। और अनगिनत महिलाएं और पुरुष, अधिकतर महिलाएं

अपने पेशेवर और निजी जीवन में इसमें भाग लें।


और मुझे यकीन है कि आप में से बहुत से लोग इसकी पुष्टि कर सकते हैं

तुरंत। ग्लास की ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी परिभाषा

सीलिंग एक पेशे में उन्नति के लिए एक अनजानी बाधा है, विशेष रूप से महिलाओं को प्रभावित करती है

और अल्पसंख्यकों के सदस्य एक पदानुक्रम में एक निश्चित स्तर से आगे बढ़ने से। और यह रूपक सबसे पहले नारीवादियों द्वारा गढ़ा गया था

उच्च उपलब्धि प्राप्त करने वाली महिलाओं के करियर में आने वाली बाधाओं के संदर्भ में। तो, मैंने आज के लिए इसे अपने विषय के रूप में क्यों चुना?

अगर मुझे इससे बहुत नफरत है? क्योंकि मैं अपने अनुभवों के माध्यम से आशा करता हूं, मैं कर सकता हूं

आपके लिए अपने सपने को जीने के लिए उपकरण प्रस्तुत करता है और उस कांच की छत को नहीं बनाने के लिए है

समाज द्वारा परिभाषित, मोटे तौर पर पितृसत्तात्मक, आपके लक्ष्य के रूप में। मैं चाहता हूं कि आप उच्च लक्ष्य रखें, क्योंकि आप जानते हैं

आप कर सकते हैं, और यह ईमानदारी से मैंने किया है। रास्ते का हर कदम, मैंने जो कुछ भी किया वह एक सेट था

उच्च मानक।


मैं यहां कैसे पहुंचा? उग्र होकर, निडर होकर, और

त्रुटिपूर्ण, पूरी तरह से और पूरी तरह से त्रुटिपूर्ण होना। मैं सही नहीं हूँ। जैसे, हममें से कोई नहीं है। तो, आज रात मैं इसे तोड़ने की कोशिश करने जा रहा हूँ

थोड़ा अलग तरीके से आपके लिए नीचे। मैं बारह निश्चित शॉट प्रस्तुत करता हूं, निश्चित फायरवे

प्रियंका चोपड़ा बनने की। क्या तुम वह पसंद करोगी? क्षमा करें, मैं मजाक कर रहा था। क्योंकि सहस्राब्दी के रूप में, हम बनना पसंद नहीं करते

बताया कि क्या करना है। तो, यह सही दिशा में एक कोमल कुहनी से हलका धक्का है। पेश है पीसी बनने के बारह नियम

अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण।



तो, यहाँ my . से मेरे कुछ पसंदीदा हैं

सूची। आप केवल एक ही हैं, ठीक है, क्योंकि वहाँ है

आप जैसा कोई नहीं है। और मेरा मतलब फालतू, सतही नहीं है

भागों। मैं आप के मूल के बारे में बात कर रहा हूं, आप कौन हैं

अंदर हैं। आपके मूल्य, आपकी मान्यताएं, आपकी खामियां। और एक बार जब आप समझ जाते हैं कि वास्तव में वह व्यक्ति कौन है

है, आपने अपने अद्वितीय स्व को खोजने में पहला कदम उठाया होगा। और यह आप का सबसे अच्छा संस्करण है। मैं वास्तव में कौन हूँ? अक्सर, हम खुद को क्षमता की अनुमति नहीं देते हैं

हमारी कल्पना से परे सपने देखने के लिए। हम अपने बारे में सोचने की अनुमति नहीं देते हैं

भविष्य क्योंकि हम बदलाव से डरते हैं। हम परिचित चीज़ों से दूर जाने से डरते हैं।


या तो वह, या कभी-कभी, आप जानते हैं, हम हैं

हमारे सपनों को विकसित होने देने के लिए बहुत कठोर। ढीला करो, तुम्हें पता है, इसे थोड़ा हिलाएं

अंश। जीवन में परिवर्तन ही एकमात्र स्थिर चीज है,

और आप कभी भी बहुत बूढ़े नहीं होते हैं या कुछ नया सीखने के लिए कभी भी अनुभवी नहीं होते हैं। विश्वास करें कि आपके पास पहले से ही सब कुछ है

अपने ब्रह्मास्त्र को अपनी इच्छा से, अपने सपनों को प्राप्त करने और प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए। निडर रहो। मुझे पता है कि मैं एक वैमानिकी बनना चाहता था

इंजीनियर। मैं आज क्या हूँ? मैं एक अभिनेता हूँ। मैं एक गायक हूं। मैं एक लेखक हूँ।


मैं एक निर्माता हूं। मैं एक कलाकार हूँ। मैं इंजीनियर बनने से कैसे गया

ये सब बातें? मैंने चुनाव किए, वे विकल्प जो मुझे चाहिए थे

मेरे लिए। तो, वो है मेरा नियम नंबर दो, अपने सपनों को पूरा करने दें

उड़ना। उन्हें पंख दो, वो बनो जो तुम न्यायी बनना चाहते हो

निडर होकर। अब, अवसर, यह एक और महत्वपूर्ण है

निडर होने का हिस्सा। बड़ी अजीब बात है ये मौके,

वे बहुत बार नहीं आते हैं। वे बहुत दूर और बीच में कम आते हैं। लेकिन जब वे करते हैं, तो क्या हम उन्हें पहचानते हैं? हमारा काम उन्हें पहचानना और बनाना है

उनमें से अधिकांश। मैं उन सभी चीजों को देखता हूं जो मैंने की हैं,

और मुझे आने वाले अवसरों पर आश्चर्य होता है


मेरे तरीके से। मिस इंडिया, मिस वर्ल्ड। जब मैं बरेली में आर्मी स्कूल में था, तब मेरा पहला

फिल्म की पेशकश, मेरा पहला संगीत एकल, पहली फिल्म जो मैंने वास्तव में बनाई थी, कभी नहीं थी

एक योजना हमेशा, ब्रह्मांड की तरह मुझे इन अवसरों की ओर मार्गदर्शन करने की तरह। मुझे बस इतना करना था कि उन्हें पहचानें और बनाएं

यकीन है कि मैंने इतनी मेहनत की है कि मैंने इन अवसरों से हर बूंद को निचोड़ लिया। यह, देवियों और सज्जनों को ड्राइव कहा जाता है। इसे कहते हैं महत्वाकांक्षा। इसलिए, आप जीवन में कहीं भी हों, शासन करें

नंबर तीन यह है कि आप कभी भी नए अवसरों का पता लगाने के लिए पर्याप्त नहीं पहुंचे हैं। और महत्वाकांक्षी होने में कुछ भी गलत नहीं है।


देवियों, मेरी बात सुनो। अब आप सभी लोगों के लिए जो सब कुछ पसंद करते हैं

जीवन में, मुझे नहीं लगता कि पूरा केक खाने और खाने की इच्छा में कुछ भी गलत है

यह भी

THODA AHURA HAI JALDI HI THIK KR DIYA JAYEGA

कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें

Blogger द्वारा संचालित.